जी टीवी के लोकप्रिय शो ‘जिंदगी की महक’ की लीड एक्ट्रेस समीक्षा जायसवाल अब कलर्स चैनल के नए शो बहू बेगम में नूर की भूमिका निभा रही हैं. पेश है एक इवेंट के दौरान चुलबुली, शोख समीक्षा से की गई बातचीत के मुख्य अंश;

जिंदगी की  महक  सीरियल की शूटिंग दिल्ली में हुई थी. अब मुंबई में रहना कैसा लग रहा है? आप को दिल्ली ज्यादा पसंद है या मुंबई ?

दिल्ली के देखे मुंबई में रहना मुझे बहुत ज्यादा ईजी और कनविनिएंट लगता है. मैं जनवरी में मुंबई शिफ्ट हुई हूं. यहाँ मेरे बहुत सारे फ्रेंड्स थे. इसलिए ज्यादा परेशानी नहीं हुई. मुंबई इस इंडस्ट्री का हब है. सो यहां काम बहुत करना बहुत इजी है. दिल्ली की जलवायु एक्सट्रीम पर होती है मगर मुंबई में मौसम भी सही रहता है. वैसे भी ऐसी जगह काम करना बहुत आसान होता है जहां इसी काम का माहौल हो.

इस सीरियल की स्टोरी कुछ अलग सी है जिस में प्यार , फ्रेंड और वाइफ में बट गया है. ऐसे में आप ने प्यार के बजाय दोस्त की भूमिका क्यों चुनी?

मैं ने जानबूझ कर यह चुनौती स्वीकार की है. लोग मानते हैं कि हीरो हीरोइन जिन के बीच रोमांस है ,लव स्टोरी है ,वही मेन रोल होता है जो सही नहीं. मेरे प्रोड्यूसर ने मुझे दोनों रोल ऑफर किए थे पर मैं ने नूर यानी दोस्त का रोल चुना. अपने पिछले सीरियल में मैं एक सीधी-सादी बहु का किरदार निभा चुकी हूं . पर अब  कुछ अलग करना चाहती थी इसलिए नूर को चुना.

ये भी पढ़ें- Nach Baliye 9: शो में ज्यादा फीस को लेकर अनीता से चिड़ी श्रद्धा, मिला ये जवाब

आप खुद को इस रोल के साथ कितना रिलेट करती है?

मेरे अलावा बाकी जो भी लोग हैं सब यही कहते हैं कि मैं रियल लाइफ में बिल्कुल नूर जैसी ही हूं. मैं कोई परदा नहीं करती. बेपरवाह रहती हूं. हमेशा मस्ती करती रहती हूं. चुलबुली और केयर फ्री लड़की हूं. ऐसा नहीं है कि अपने पहले रोल महक जो एक सिंपल सेटल गर्ल थी, जैसी बिलकुल नहीं हूं. वह केरैक्टर भी मेरा ही एक हिस्सा था मगर कहा जाए तो नूर के काफी क्लोज हूं.

खुद को फिट और खूबसूरत बनाए रखने के लिए क्या करती है ?

बहुत मेहनत करनी पड़ती है. खाना छोड़ना पड़ता है. मैं इंदौर से हूं जो बहुत फूडी होते हैं. वैसे भी फूड मेरी बहुत बड़ी वीकनेस है. मुझे चटपटा खाना बहुत पसंद है. मगर अब काफी कोशिश कर रही हूं ताकि वजन घटा सकूं. 14 घंटे हमें यों भी काम करना पड़ता है. उस के बाद भी अनुशासन के साथ रहना, डांस करना, व्यायाम करना ,कम और चुनिंदा यानि पौष्टिक भोजन करना जैसी लाइफस्टाइल अपनानी होती हैं.

आप का ड्रीम रोल क्या है ?

मैं इम्तियाज अली की फिल्म में काम करना चाहती हूं. उन के सारे किरदार बहुत खूबसूरत होते हैं. जब वी मेट, तमाशा रौकस्टार ( फेवरेट फिल्म ) जैसी कोई भी फिल्म ले लीजिए. इसी तरह के किरदार करना चाहती हूं.

दोस्ती और प्यार में आप किसे महत्वपूर्ण मानती है ?

मेरे लिए दोस्ती प्यार से ऊपर है. दोस्ती में सुकून है और प्यार में जुनून. जुनून तो आतेजाते रहेंगे. मगर दोस्ती हमेशा रहती है. वैसे भी लाइफ में काफी तामझाम और दुनियादारी चलती रहती है. तो ऐसे में आप उस के पास आना चाहोगे जो आप को सुकून दे सके. जिस से आप बिना छुपाए हर बात शेयर कर सकें. ऐसा शख्स एक दोस्त ही हो सकता है.

ये भी पढ़ें- बर्थडे स्पैशल: कैटरीना से जानें उनकी खूबसूरती का राज

आप की फेवरेट ड्रैस क्या है ?

मेरी फेवरेट ड्रैस है कैजुअल वनपीस ड्रैस. मुझे हल्की, क्यूट सी फ्रौक पहनना भी बहुत पसंद है.

आजकल  कलाकार वेबसाइट का रुख काफी करने लगे हैं. इस सन्दर्भ में आप क्या कहना चाहेंगी?

वेबसाइट एक नया प्लेटफार्म बन कर उभरा है. जिस में अलग स्टोरीलाइन होती है. जब कि टीवी पर ज्यादातर फैमिली ड्रामा चलता है. ऐसे में कुछ नया ट्राई करने के लिए लोग वेबसाइट का रुख करने लगे है.

Tags:
COMMENT