जैसा कि हम सभी जानते हैं फिल्म ‘टोटल धमाल’ में ‘मुंगड़ा’ गाने को रीक्रिएट किया गया है. हाल ही में इस नए गाने को लेकर मेकर्स को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है. अब इस मामले में फिल्म के डायरेक्टर इंद्र कुमार ने अपनी चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने अपना एक बयान जारी करते हुए न सिर्फ अपनी बात रखी बल्कि दूसरे फिल्म इंडस्ट्री के उन लोगों पर भी सवाल उठाए जो इस गाने की आलोचना कर रहे हैं.

दरअसल, फिल्म ‘टोटल धमाल’ में साल 1997 में आई फिल्म ‘इनकार’ में हेलन पर फिल्माए गए गाने ‘मुंगड़ा’ को रीक्रिएट किया गया है. इस क्लासिक हिट गाने का रिमेक बनाया जाना कई लोगों को पसंद नहीं आया. औरिजनल गाने के म्यूजिक डायरेक्टर राजेश रोशन और गीतकार उषा और लता मंगेशकर ने इस रिमेक की आलोचना की थी. उनकी ओर से कहा गया था कि रिमेक से पहले उनसे गाने को लेकर किसी तरह की कोई इजाजत नहीं ली गई.

जिसके बाद इंद्र कुमार ने सोनाक्षी सिन्हा पर फिल्माए गए गाने पर हो रहे विवाद को लेकर कहा, ‘जब मेरी 1997 में रिलीज हुई फिल्म इश्क के गाने ‘नींद चुराई मेरी’ को रोहित शेट्टी की फिल्म ‘गोलमाल रिटर्न्स’ में रीक्रिएट किया गया, तब किसी ने मेरी इजाजत नहीं ली थी. गाने के राइट्स म्यूजिक कंपनी के पास होते हैं और उनके पास अधिकार है कि वह गानों के साथ जो करना चाहे करें.’

उन्होंने आगे कहा, ‘गानों को रीक्रिएट करना एक तरीका है जिसके जरिए पुराने गानों के प्रति सम्मान दिखाया जाता है.’ उनका यह जवाब म्यूजिक डायरेक्टर राजेश रोशन के उस कमेंट पर था जिसमें उन्होंने कहा था कि आजकल के फिल्ममेकर्स के पास नए गाने बनाने का कौन्फिडेंस ही नहीं है.

Tags:
COMMENT