वैलेंटाइन डे पिछले कुछ वर्षों से लगातार मनाया जाता है, खासकर युवा पीढ़ी इसका पूरे साल बेसब्री से इंतज़ार करती है. इसे वे प्रेम दिवस भी मानते है और इस दिन वे प्रेम का इजहार अपने पार्टनर से करते है. फ़रवरी महीने की 7 तारीख से 14 तारीख को वैलेंटाइन वीक और 14 फ़रवरी को वैलेंटाइन डे के रूप में मनाया जाता है. ये सही है कि कुछ लोग इसे पश्चिमी सभ्यता से आया हुआ मानते है और इसके विरोध में वे युवाओं पर डंडे बरसाने से भी नहीं कतराते, लेकिन ग्लोब्लाइजेशन के दौर में इसे मनाना गलत बात नहीं, पर इस दिन को मनाने के साथ-साथ प्यार पर विश्वास और कमिटमेंट रखना बहुत जरुरी है, ताकि रिश्ता न टूटे और प्यार हमेशा बना रहे. इस दिन के बारें में सेलेब्रिटी की कुछ खट्टी-मीठी बातें, जिसे उन्होंने खास गृहशोभा के लिए शेयर किया, आइये जाने.

मोहित डागा

mohit daga

भास्कर भारती फेम अभिनेता मोहित डागा कहते है कि वैलेंटाइन डे हमारी संस्कृति में कभी नहीं थी, लेकिन इस दिन की वजह से ग्रीटिंग्स कार्ड्स और फ्लावर्स की बिक्री बढ़ जाती है, जिससे कुछ लोगों को रोजगार मिल जाता है. मेरे हिसाब से केवल एक दिन ही इसे सेलिब्रेट करना जरुरी नहीं, अगर आप किसी से प्रेम करते है, तो अपनी भावनाओं को जाहिर करने के लिए केवल एक दिन नहीं, बल्कि कभी भी और कही भी इसे किया जा सकता है.

कविता वर्मा 

kavita

अभिनेत्री कविता वर्मा कहती है कि ये अच्छी बात है कि वैलेंटाइन डे की वजह से एक दिन आपको अपनी भावनाओं को जाहिर करने का मौका मिल जाता है, लेकिन किसी भी रिश्ते को केवल एक दिन नहीं, हर दिन नर्चर करने की आवश्यकता होती है. हमारी आशाएं पार्टनर से बहुत अधिक बढ़ने और उसके न मिलने पर बोन्डिंग में बाधा उत्पन्न होती है. वैलेंटाइन डे केवल एक दिन के लिये ही होता है, जब हम साथ रहना चाहते है. इस साल मेरी वैलेंटाइन पेरेंट्स और बहन सोनिया को जाता है, क्योंकि वे सितारों के बीच भले ही हो, पर मैं दिल से उन्हें खुश रहने की दुआएं देना चाहती हूं.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
Tags:
COMMENT