फैशनेबल कपड़ों के लिए लोगों की पसंद लगातार बदल रही हैं. इस बदलते फैशन के दौर में कुछ फैशन इन होते हैं तो कुछ आउट . फैशन के इसी बदलाव में कुछ ट्रेंड्स लौटकर भी आते हैं. इन दिनों कपड़ों में यूज होने वाला एप्लिक वर्क भी ऐसा ही एक ट्रेंड है.

बेहतरीन शिल्प

गुजरात के सबसे पुराने और बेहतरीन शिल्पों में से एक है ये एप्लिक वर्क. कपड़े के विभिन्न पैच का उपयोग करके, रजाई, हैंगिंग, आधुनिक घरेलू उत्पादों , में डिजाइन के सुंदर रूप तैयार किए जाते हैं. आजकल एप्लिक वर्क का चलन बढ़ गया है. एप्लिक वर्क से तैयार की गई डिजाइंस लोगों की खूबसूरती में चार चांद लगा रही हैं.

ये भी पढ़ें- 42 की उम्र में भी फैशन के मामले में कम नहीं पूजा बत्रा

स्टाइलिश कूल लुक

फ्रेंड्स के साथ हैंगआउट हो या कैज़ुअल पार्टी और कौलेज में जाना, कुछ ट्रेंडी चीजें आपके लुक को स्टाइलिश बना देती है. एलीगेंट और क्लासी लुक तो आपने बहुत कैरी कर लिया, अब वक्त है कूल लुक ट्राय करने का. अगर आप ये सोच रहे हैं कि आप अपने लुक को कूल कैसे बनाएं तो इसका आसान तरीका है ये एप्लिक वर्क. इससे आप अपने सिंपल से आउटफिट को स्टाइलिश बना सकती हैं.

बढ़ती डिमांड

अगर आपका टी-शर्ट, जींस का ड्रेस बिल्कुल प्लेन है और आप उसको कुछ अलग लुक देना चाहती हैं तो ये ट्राय करें. सेलेब्स भी इस ट्रेंड का काफी पसंद करते हैं. चाहे कुर्ती हो या फिर साड़ी सभी में इस लुक की डिमांड बढ़ गई है…

अलग खूबसूरती

साड़ी के बौर्डर पर एप्लिक वर्क से साड़ी को तैयार किया जाए तो यह काफी आकर्षक लगती है. बुटीक ओनर दामिनी बताती हैं कि जिस प्रकार ट्रैडिशनल गाउन के साथ पहने जाने वाली चोली पर किया गया एप्लिक वर्क काफी खूबसूरत लगता है उसी तरह इन दिनों किसी भी डिजाइनर साड़ी के साथ ब्लाउज में भी एप्लीक वर्क काफी पसंद किया जा रहा है. आजकल कई ड्रेसेज पर एप्लिक वर्क का काम किया जा रहा है जिससे ड्रेस की खूबसूरती निखरकर आती है. एप्लिक वर्क वाली साड़ी को शादी-पार्टी में पहनने के साथ ही हल्के रंग की ब्लाउज के साथ कैजुअल आउटिंग के लिए भी पहन सकती हैं.

खास मांग

 

View this post on Instagram

 

#festivedit#organzakurta#straightpants#appliquework#smart#indianwear#

A post shared by AMORE KOLKATA (@labelamore) on

साड़ी स्टोर की सी इ ओ अनिता बताती हैं कि इन दिनों एप्लिक वर्क वाली साड़ियों की मांग ज्यादा है. ये फैशन पहले था लेकिन अब दोबारा ये ट्रेंड जोर पकड़ रहा है. किसी खास मौके से लेकर पार्टी तक में ऐसी साड़ियां आकर्षण का केन्द्र बन रही हैं. लेडिज इन दिनों एप्लिक वर्क वाले लहंगे की भी डिमांड कर रही हैं. एप्लीक वर्क से तैयार किए गए गोल्डन, पिंक शेड्स और ग्रीन शेड्स ज्यादा चलन में हैं. पारंपरिक एप्लिक वर्क की खासियत ही यही है कि इसमें कपड़े को चिपकाया नहीं जाता बल्कि रंग-बिरंगे धागों से टांका जाता है. लहंगे, चोली और चुन्नी पर जब अलग-अलग शेप के रंग-बिरंगे सुंदर एप्लीक  टांके जाते हैं तो यह कपड़ों को शानदार लुक देते हैं.

ये भी पढ़ें- टीवी की ‘तप्पू’ के ये 4 लुक्स हैं हेल्दी गर्ल्स के लिए परफेक्ट

है परफेक्ट

एप्लिक वर्क आउटिफट्स की सबसे बड़ी खूबी यही है कि इंडियन वियर, इंडो-वेस्टर्न स्टाइल के साथ कैजुअल या पार्टी वियर लुक के लिए परफेक्ट है. हालांकि एप्लीक वर्क वाले आउटफिट्स की कीमत ज्यादा होती है क्योंकि ये हैंडमेड होते हैं. अलग-अलग डिजाइन वाले एप्लिक को शौर्ट कुर्तियों से लेकर लहंगा चोली तक में कलरफुल धागों के साथ इस्तेमाल किया जा रहा है.

है बेस्ट

अगर आप क्रिएटिव माइंड वाली हैं तो आप इंडियन ड्रेस में पैच वर्क लगा कर, कढ़ाई कर, मिरर वर्क द्वारा लेसेज एक्सेसरीज लगा कर नए एक्सपेरिमेंट कर उसे नया लुक दे सकती हैं तो एप्लिक वर्क बेस्ट है. बस एक्सपेरिमेंट ऐसा हो जो फूहड़ न लगे.

Tags:
COMMENT