फैशन के इस बदलते दौर में आज हर कोई ब्रांडेड कपड़े ही खरीदना चाहता है. युवाओं में तो ब्रांडेड कपड़े को खरीदने की होड सी लगी हुई है. आजके युवा अपने कपड़ो और जूतों को लेकर ब्रांड कौन्शियस हैं, लेकिन कई बार ऐसा होता है कि जिन्हें हम ब्रांडेड समझकर खरीद रहे हैं असल में वह तो उसकी कौपी हैं और कुछ दिनें बाद हमारी समझ में आता है कि हम ब्रांड के नाम पर ठग लिए गए हैं. अगर आपके साथ भी ऐसा हुआ है तो अब परेशान होने की बजाय थोड़ा सतर्क हो जाएं. चलिए तो आज हम आपको कुछ ऐसी टिप्स बताते हैं जिन्हे आप शौपिंग करते वक्त ध्यान में रखकर धोखा खाने की संभावना से बच सकती हैं.

बाजार में ब्रांडेड कपड़ों की तमाम कौपी मौजूद हैं. ऐसे में इन्हें खरीदते वक्त गलती से धोखा खा लेना कोई बड़ी बात नहीं है, लेकिन क्या आपको मालूम है कि ब्रांडेड कपड़ों में कई ऐसी खासियत होती है जिसे हर कोई कौपी नहीं कर सकता. आज हम आपको इन्ही बारीकियों से रूबरू कराएंगे, जिससे आप ब्रांडेड कपड़ों की आसानी से पहचान कर सकते हैं.

आईए जानते हैं ब्रांडेड कपड़ों की पहचान करने के टिप्स

स्टिचिंग

आप स्टिचिंग पर ध्यान देकर ब्रांडेड कपड़ों की पहचान कर सकती हैं. ब्रांडेड कपड़ों की स्टिचिंग सीधी, नीट और एक जैसी होनी चाहिए. स्टिचिंग में इस्तेमाल धागा भी एक जैसे होना चाहिए.

ये भी पढ़ें- Monsoon Special: मौनसून में ऐसे चुनें सही फुटवियर्स

जिप

ब्रांडेड कपड़ों की जिप बहुत स्मूथ और अच्छी क्वालिटी की होती है. फेक कपड़ों की जिप से पहचान करना बहुत ही आसान है. उसे तेजी से खोले और बंद करें. ऐसा करने से आपको अंदाजा हो जाएगा. एक और बात ध्यान दें, ज्यादातर ब्रांडेड कपड़ों की जिप पर ब्रांड का नाम लिखा होता है.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
Tags:
COMMENT