लेखक- पूजा भारद्वाज

फुटवियर मौसम के हिसाब से पहनना चाहिए. इसी बात को ध्यान में रखते हुए हम आप को मौनसून के फैशन फुटवियर के बारे में बता रहे हैं. जी हां, जब सर्दी और गरमी में फुटवियर फैशन में बदलाव होता है, तो भला बरसात में क्यों नहीं? मौनसून सीजन में बाजार में फुटवियर के ढेरों विकल्प मिल जाएंगे, जो बरसात में भी आप के स्टाइल में चार चांद लगा देंगे.

1. रेन बूट्स और प्लास्टिक चप्पलों को करें ट्राई

फुटवियर डिजाइनर रेखा कपूर का कहना है कि बाजार रंगीन फ्लिप फ्लौप, फ्लोटर, रेन बूट्स और प्लास्टिक चप्पलों से भरा पड़ा है. ये लाल, नीले, पीले, हरे सभी रंगों में उपलब्ध हैं. इस के अलावा फ्लौवर प्रिंट्स व अन्य आकर्षक डिजाइनों में भी ये मिल जाएंगे, जो आप को एकदम फंकी और हैपनिंग लुक देंगे और आप मौनसून सीजन में एकदम हट कर दिखेंगी.

ये भी पढ़ें- ‘आपकी नजरों ने समझा’ फेम ऋचा राठौर का बदला लुक, फोटोज वायरल

 

2. ऐसे चुनें मौनसून के लिए राइट फुटवियर्स

बरसात के दिनों में फुटवियर का चुनाव बहुत सोच-समझ कर करना चाहिए. इन दिनों जूते बिलकुल नहीं पहनने चाहिए, क्योंकि बरसात के दिनों में जूतों के गीले होने पर फंगल इन्फैक्शन होने का खतरा अधिक रहता है. ऐसे में इस मौसम में प्लास्टिक की चप्पलें आदि पहनना ही पैरों के लिए सुरक्षित रहता है.

3. मौनसून में ट्राई करें बैकलैस शूज

दिल्ली के कनाट प्लेस में फुटवियर की दुकान चला रहे महेंद्र बताते हैं कि आजकल म्यूल्स भी काफी इन हैं, जो एक तरह से बैकलैस शूज होते हैं. ये फ्लिप फ्लौप का स्टाइलिश विकल्प हैं. इन्हें पहनना और उतारना भी बेहद आसान है. इन की कीमत क्व150 से क्व200 के बीच है, जो युवाओं की जेब पर अधिक भारी नहीं पड़ती है.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
Tags:
COMMENT