आजकल हर तरफ एडिशनल ड्रेस का चलन है. जब बात को गरबे की तो क्यों ना इस मौके पर भी कुछ सुंदर और ट्रेडिशनल सा पहना जाए.  इस मौके पर खासकर युवा वर्ग अति उत्साहित दिखता है और अपने परिधानों को बड़े चाव से चुनता हैं.

गरबे बस आने ही वाले हैं, लोग तैयारियों में लग गए हैं. नौ दिन तक चलने वाले इस फेस्टिवल के लिए लोग किसी भी तरह की कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते. इसके अलावा गरबे के समय कुछ विशेष तरह के कपड़ों को पहनने का भी अपना क्रेज रहता है. इसी कारण खासकर युवा अपने आउटफिट्स को बड़े चाव से चुनते हैं. गरबे में ट्रेडिशनल ड्रेस का खूब चलन है. आइए जानते हैं.

 ड्रेसेज को लेकर टिप्स

1- गरबे के मौके पर लड़कियां पीले, लाल रंग की ड्रेसेज या लहंगे पहन सकती हैं. इसके अलावा केप या फ्रंट स्लिट कुर्ती भी पहनी जा सकती है. जो आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देगी.

2- यही नहीं एम्ब्राइडरी और जरी बौर्डर वाले हल्के रंग के सूट और दुपट्टे , चमकीले और फूलों के प्रिंट के सूट व स्कर्ट या प्लाजो भी एक उम्दा विकल्प है.

ये भी पढ़ें- गरबे के लिए परफेक्ट हैं दीपिका पादुकोण के ये लुक

3- ट्रेडिशनल चनिया चोली की तो अच्छी खासी पैंठ है ही इन गरबे में. क्योंकि यह ड्रेस पहन कर योग्य आया महिलाएं सहूलियत से  गरबा और डांडिया खेल सकती हैं साथ ही इस ड्रेस को पहनने से वे खूबसूरत तो दिखेंगी ही. इसके अलावा जैकेट की भी गरबे के दौरान धूम रहती है.

4- अब बात करते हैं लड़कों की. इन त्यौहारों के दौरान लड़के कुर्ता पजामा पहनना चाहते हैं .एक तो मौका ही ऐसा होता है सब तरफ पूजा-पाठ और दूसरी तरफ डांडिया और गरबा की धूम. दूसरा यह एक भारतीय परिधान भी है ,जिसकी अपनी अलग पहचान है. इन दिनों लड़कों के ऊपर कुर्ता-पैजामा खूब फबता है और यह काफी आरामदायक भी होता है.

5- अब बात करते हैं आउटफिट्स के कलर की. गरबे में सब तरफ लाल, हरे, पीले और नीले रंग का जोर रहता है. यह रंग सबको पौजिटिव एनर्जी भी देता है. इसीलिए भी यह रंग हमेशा चलन में रहते हैं.

6- गरबे के दौरान कोशिश करनी चाहिए कि कौटन के कपड़ों को ही पहना जाए. इससे आप खूबसूरत दिखेंगे. सिथेंटिक कपड़ों की अपेक्षा कौटन के कपड़े पहनना ज्यादा आरामदायक होता है. इसके अलावा फैब्रिक से तैयार कपड़ों को पहनना अच्छा रहता है.

ये भी पढ़ें- गरबे के लिए ट्राय करें ये ट्रेंडी जंक ज्वैलरी

7- नारंगी और पीले रंग के कपड़ों को पूजा और व्रत के समय काफी शुभ माना गया है और आजकल यह रंग ट्रेंड में भी  है. औरेंज कलर के कपड़े त्यौहारों के लिए सबसे सही पंसद है.

8- कोई भी त्यौहार हो लोग अपने आपको फ्री फील करें तभी त्योहार का आनंद ले सकते हैं. इसके लिए अधिक टाइट कपड़ो को पहनने से आपको दिक्कत होगी. तो थोड़े खुले कपड़ों को चुनाव करें. आप अच्छे भी दिखोगे और कोई परेशानी भी नहीं होगी.

Tags:
COMMENT