गरमियां आते ही तेज धूप और चिलचिलाती गर्मी से हर किसी को अपने स्किन की खास देखभाल करने की जरूरत होती है. गरमियों में आप किस तरह के कपड़े पहनती हैं व किस तरह की ज्वैलरी कैरी करती है, इससे भी आपकी स्किन पर असर पड़ता है. और वहीं अगर फैशन की बात करें तो गर्ल्स के लिए चूज करना मुश्किल हो जाता है कि उनके लिए किस तरह का फैशन ठीक रहेगा और वह किन फैशन टिप्स को फौलो करें. ताकि गरमी में भी कूल और स्टाइलिश दिख सके. इसीलिए आज हम आपको कुछ ऐसी ही समर फैशन टिप्स के बारे में बताएंगे, जिससे आपको कम गरमी का एहसास तो होगा ही साथ ही स्टाइलिश भी दिखेंगी.

1. इस गरमी लूज कपड़ों का फैशन अपनाएं

loose-fashion

गरमियों में किस तरह के कपड़ें पहने जाएं ये तय करना काफी जरूरी होता है. गरमियों में लूज कपड़े पहनना एक अच्छा औप्शन है. ऐसा इसलिए क्योंकि जितना कम कपड़ा आपके शरीर से टच होगा उतना ही यह आपको कूल रहने में मदद करेगा.

ये भी पढें- कंगना के ये सूट फैशन टिप्स करें ट्राई

2. फैब्रिक का रखें खास ख्याल

light-color-fashion

गरमियों मे कोई भी कपड़ा खरीदने से पहले उसके फैब्रिक पर ध्यान देना बहुत जरूरी है. रेयान, पालियेस्टर, नायलान जैसे फैब्रिक्स को एवाइड करना ही बेहतर है. कई फैशन एक्सपर्ट्स के मुताबिक गरमियों के लिए कौटन बेस्ट होता है. इसके अलावा हल्कें रंगो को कपड़े पहनना चाहिए.

3. फुल कवर कपड़ों का करें इस्तेमाल

full-sleave-fashion

गरमियों में अक्सर लोग खुद को कूल रखने के लिए कट-स्लीव्स या फिर शौर्ट्स पहनने के बारे में सोचते हैं लेकिन इसका स्किन पर अच्छा प्रभाव नहीं पड़ता. स्किन को धूप से बचाना जरूरी होता है ऐसे में आप जितना अपनी बौडी को कवर करके रखेंगी उतना ही आपके लिए फायदेमंद होगा. साथ ही गर्दन या चेहरे को ढ़कने के लिए कौटन स्कार्फ का इस्तेमाल करें. साथ ही कैप-हैट और आंखों के लिए सनग्लासिस भी साथ में रखें.

ये भी पढ़ें- प्रियंका-निक के ये कपल फैशन ट्रैंड करें ट्राई

4. इस गरमी लाइट ज्वैलरी का करें इस्तेमाल

light-jewelry

गरमियों के दिनों में जितना हो सके उतनी ही कम ज्वैलरी पहनने की कोशिश करें. अगर आपको ज्वैलरी पहननी ही है तो छोटी इयररिंग्स, पेंडेंट्स का इस्तेमाल करें. इस तरह  ज्वैलरी आपकी स्किन के कौन्टैक्ट में कम आएंगी. इससे आपकी स्किन सुरक्षित रहेगी. हो सके तो ब्रेसलेट्स, रिंग्स और मेटैलिक ज्वैलरी को एवाइड करें.

Edited by Rosy

Tags:
COMMENT