हर महिला की ख्वाहिश होती है कि वह सब से सुंदर दिखे. महिलाओं की इसी चाह को पूरा करने के लिए पेश हैं कुछ खास मेकअप टिप्स:

1. चीक्स पर रैड या पीच शेड का ब्लशऔन लगाएं. रात की पार्टी के वक्त हलका गहरा ब्लशर लगा सकती हैं.

2. नाखूनों पर नेल पेंट लगाने के बजाय नेल आर्ट बनाना भी डिफरैंट आइडिया रहेगा. अपनी मनचाही या दूसरी कोई ट्रैंडी नेल आर्ट जैसे पर्ल, ग्लिटरी, ब्लैक ऐंड व्हाइट इत्यादि बनवा सकती हैं.

3. परफैक्ट मेकअप के लिए जरूरी है क्लीन स्किन. ऐसे में अपनी स्किन को क्लींजिंग मिल्क की मदद से क्लीन कर लें. इस के बाद पोर्स को बंद करने के लिए किसी अच्छी क्वालिटी के टोनर से स्किन टोन कीजिए. सर्द हवाएं स्किन को रूखा बना देती हैं, इसलिए मेकअप से लगभग 15 मिनट पहले स्किन को मौइश्चराइजर से मौइश्चराइज कर लें. ऐसा करने से स्किन स्मूद हो जाएगी और मेकअप भी अच्छी तरह स्प्रैड होगा.

ये भी पढ़ें- Festive Special: गरबा नाइट पर आप दिखें कुछ खास

4. चेहरे पर मौइश्चराइजर मेनटेन करने के लिए सिलिकोन बेस्ड प्री बेस लगाएं और फिर मूज लगा कर चेहरे को फ्लालैस लुक दें. मूज चेहरे पर लगाते ही पाउडर फौर्म में तबदील हो जाता है. ऐसे में ऊपर से पाउडर लगाने की जरूरत नहीं पड़ती.

5. मेकअप में सब से पहले थीम को ध्यान में रखें. आप किसी पार्टी में जा रही हैं और अगर पार्टी का कोई थीम है, तो मेकअप उसी थीम पर फोकस करें.

6. आंखों के लिए कुछ डिफरैंट चुनना चाहिए. ज्यादा कुछ नहीं बस हलका सा बेसिक आईशैडो लगाने के बाद ग्लिटर कलर से आईलाइन बनाएं और उस पर ब्लैक आईलाइनर लगाएं ताकि ब्लैक लाइनर के ठीक ऊपर ग्लिटर लाइनर दिखाई दे. अब सफेद काजल लगाने के बाद बेसिक आईशैडो का एक कोट ब्रश की सहायता से आंखों के ठीक नीचे काजल की तरह लगाएं.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
Tags:
COMMENT