फैस्टिवल सीजन में घर को सजानेसंवारने की हम पूरी कोशिश करते हैं और घर से आ रही भीनीभीनी खुशबू यह एहसास दिलाती है कि घर वाले पूरी तरह से फैस्टिव मूड में आ चुके हैं. तो इस बार आप इन में से कौन सी फ्रैगरैंस चुन रही हैं.

कैंडल वार्मर्स

कैंडल वार्मर से मोम पूरी तरह गरम हो जाता है और उस से बहुत ही भीनीभीनी खुशबू निकलती है, जिस से पूरा घर महक उठता है. मोमबत्ती को जलाए बिना ही पूरा घर सुगंधमय हो जाता है.

घर पर बनाएं पौटपूरी

घर पर पौटपूरी बनाने के लिए किसी भी मनपसंद फूल की पंखुडि़यों को थोड़े पानी में उबाल लें. ऐसा करने पर उन की महक पूरे घर में फैल जाएगी. फूलों के अलावा संतरे के छिलके, दालचीनी के टुकड़े, लौंग आदि के प्रयोग से भी घर को एक अलग ही खुशबू से महकाया जा सकता है.

रीड डिफ्यूजर

यह खुशबू कमरे की हवा में कुछ इस तरह घुलमिल जाती है कि कई घंटों के बाद भी घर खुशबू से महकता रहता है. इसे बारबार जलाने की जरूरत नहीं होती है. खुशबू कम हो जाने पर भी भीनी सी हलकी सुगंध वातावरण में रहती है. इस में सिंथैटिक व नैचुरल दोनों तरह के औयल का इस्तेमाल किया जाता है. रीड डिफ्यूजर में आप को बोतल या कंटेनर, सैंटेड औयल व रीड्स मिलती हैं. बोतल या कंटेनर में औयल भर दिया जाता है. फिर उस में एक रीड स्टिक डाल दी जाती है. पूरा घर महक उठता है.

अरोमा कैंडल

यदि आप को खुशबू पसंद है और चाहती हैं कि आप का कमरा हर वक्त महकता रहे तो अरोमा कैंडल्स का इस्तेमाल करें. लेकिन सस्ती और कैमिकल वाली अरोमा कैंडल्स से दूर रहें. इन के बजाय सोया वैक्स या बीज वैक्स से बनी अरोमा कैंडल्स खरीदें. ये ज्यादा देर तक जलती हैं. ये कैंडल्स कई फ्रैगरैंस में उपलब्ध हैं. एक स्टिक करीब 6 घंटे चलती है.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
COMMENT