यूं तो भारत में कई त्योहार मनाए जाते हैं, लेकिन दीवाली एक ऐसा त्योहार है, जिस में अपनों से मिलने के साथ-साथ उन्हें उपहार देने का मौका भी मिलता है. तो क्यों न अपनों के घर जाते समय और अपनों की अपने घर से बिदाई करते वक्त इस खास मौके पर दें उन्हें यादगार उपहार.

ड्राईफ्रूट्स: अपनों को हैल्दी और टेस्टी तोहफा देने का मन बना रही हैं तो ड्राईफ्रूट्स से बढि़या विकल्प और कोई नहीं. हैल्दी होने के साथसाथ ये टिकाऊ भी होते हैं. मिठाई की तरह इन के बेस्वाद यानी खराब होने का डर भी नहीं होता है. किसी एक के बजाय मिक्स ड्राईफ्रूट्स का पैक खरीदें, जिस में काजू, बादाम, किशमिश, अखरोट आदि हों.

चौकलेट्स: अगर आप के घर नन्हें मेहमान आए हुए हैं या आप जिस घर में जा रही हैं वहां नन्हें मेजबान आप की आवभगत करने वाले हैं तो बिना ज्यादा कुछ सोचेसमझे उन के लिए चौकलेट बौक्स बतौर उपहार खरीद लें. बच्चों को भेंटस्वरूप देने के लिए इस से अच्छा तोहफा और कुछ नहीं हो सकता.

मिठाई: जब बिना मीठे के डिनर और लंच मेन्यू पूरा नहीं होता, तो भला मीठे के बिना त्योहार कैसे पूरा हो सकता है? इस खास पर्व पर अपनों को मिठाई की सौगात दे कर रिश्तों में मिठास घोलें. काजूकतली, गुलाबजामुन, सोनपापड़ी, रसगुल्ले, बरफी जैसी मिठाई आप अपनों को उपहार में दे सकती हैं. मिठाई लोगों द्वारा सब से ज्यादा पसंद किया जाने वाला तोहफा है.

कौइन: अगर आप अपने किसी खास को न सिर्फ यादगार, बल्कि ताउम्र महफूज रहने वाला कोई उपहार देना चाहती हैं, तो उन्हें सिल्वर या गोल्ड का कौइन गिफ्ट में दे सकती हैं. यह आप के रिश्ते को सदैव जीवित रखेगा. कौइन को आकर्षक बनवाने के लिए उस पर ‘शुभ दीवाली’ या ‘ढेरों शुभकामनाएं’ लिखवाएं.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
COMMENT