घर में ऐसी बहुत सी चीजें होती हैं जिसे आप बेकार समझ कर फेंक देते हैं. लेकिन घर में पड़ी ऐसी बहुत सी बेकार चीजें घर की डेकोरेशन में काम आती है. घर में बेकार पड़ी प्लास्टिक चम्मच, प्लास्टिक पाईप और स्प्रे पेंट घर की सजावट के लिए बहुत काम की चीज है. घर में पड़े बेकार प्लास्टिक से स्टाइलिश सुंदर फ्लावर से लेकर एक से बढ़कर एक डेकोरेटिड चीजें बनाई जा सकती है और घर को सजाया जा सकता है.

1. प्लास्टिक फ्लावर

सभी प्लास्टिक चम्मच को मोमबत्ती से गर्म करके फूल की शेप की तरह मोड़कर इसे अलग-अलग तरह के कलर कर दें. अब इसमें प्लास्टिक की पाइप पर चिपकाते हुए फूल की शेप देते जाएं. गुलाब बनकर तैयार होने पर कागज से पत्तियां बना कर इसमें चिपका दें. अब आप इसे फ्लावर पौट में लगा सकती हैं.

ये भी पढ़ें- लंबे समय तक ऐसे रखें मसाले सुरक्षित

2. फ्लावर पौट

चम्मच से फ्लावर पौट बनाने के लिए एक कांच की बेकार बोतल के चारों तरफ चम्मच के गोलाई वाले हिस्से को नीचे करके ग्लू की मदद से चिपका दें. इन कलरफुर चम्मच को उपर तक लगाने के बाद इसमें फूलों को डाल दें. अब इसे आप अपनी टेबल पर रख कर उसकी शोभा को बढ़ा सकती हैं.

3. लैंप

लैंप बनाने के लिए आप चम्मच को स्प्रे पेंट करने के बाद बोतल के चारों तरफ इसके गोलाई वाले हिस्से को नीचे की तरफ करके लगाए. इसे लगाने के बाद इसमें बल्ब होल्डर लगा कर बल्ब को जला कर देखें. इससे आप अपने घर को अटरैक्टिव लुक दे सकती हैं.

ये भी पढ़ें- सफलता और असफलता का रास्ता एक ही जैसा है

4. कैंडल स्टैंड

कैंडल स्टैंड बनाने के लिए आप चम्मच के गोलाई वाले हिस्से को बाहर की तरफ करके उसकी डेडी को अंदर की तरफ चिपका दें. इसी तरह इसे एक के उपर एक लगाते जाएं. जब ये काफी बड़ा हो जाएं तो आप इसके बीच में कैंडस को लगा दें. चम्मच के गोलाई वाले हिस्से में आप मोती भी लगा सकती हैं.

Tags:
COMMENT