नौकरी के चलते एक जगह से दूसरी जगह ट्रांसफर होते ही रहते हैं. इसके अतिरिक्त कई बार लोकल में भी घर चेंज करना पड़ता है. पहले जहां ट्रांसफर की सूचना मिलते ही समान की पैकिंग और शिफ्टिंग को लेकर तनाव होने लगता था वहीं आज शिफ्टिंग के लिए मूवर्स पैकर्स की सुविधा मौजूद है. ये सामान को पैक करने से लेकर गन्तव्य स्थल तक सामान को शिफ्ट करके सेट तक करने की सुविधा प्रदान करते हैं. आजकल तो छोटी बड़ी अनेकों कम्पनियां हैं जो घर का सामान देखकर अपने रेट बतातीं हैं. इनसे काम करवाने से पैकिंग और शिफ्टिंग दोनों ही बहुत आसान हो जाती है, भले ही आप पैकर्स से सामान पैक करवाएं परन्तु कुछ पूर्व तैयारी आपको स्वयम भी करनी होती है जिससे आपका काम तो अच्छे तरीके से होता ही है साथ ही नई जगह पर जाकर आपको अनावश्यक परेशानी का सामना भी नहीं करना पड़ता. तो आइए जानते हैं वे टिप्स जिनका ध्यान रखकर आप मूवर्स पैकर्स की सुविधा का अधिकतम लाभ प्राप्त कर सकते हैं-

-सामान की करें डिक्लटरिंग

घर में अनेकों सामान ऐसे होते हैं जिनका हम सालों साल उपयोग नहीं करते पर कभी काम आएगा ये सोचकर सहेजते रहते हैं ऐसे सभी सामान को अलग करके किसी जरूरतमंद को दे दें या कबाड़ में दे दें. अनावश्यक सामान के कम हो जाने से पैकिंग और ट्रांसपोर्टेशन की कीमत पर भी असर पड़ेगा.

-किचन पर रखें पैनी नजर

किचन में एक महिला का सर्वाधिक समय व्यतीत होता है. किचन में व्यर्थ के डिब्बे, बर्तन और प्लास्टिक की डलियां आदि पर एक नजर डालें यदि आप इनमें से कुछ भी लंबे समय से बदलने का सोच रहीं हैं तो इससे उपयुक्त समय नहीं हो सकता. आप इस व्यर्थ के सामान को हटाकर नई जगह पर नया सामान आसानी से खरीद सकतीं हैं.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
Tags:
COMMENT