घर के बाद औफिस मतलब आपको वर्क प्लेस एक ऐसा स्थान होता है जहां आप सबसे ज्यादा समय व्यतीत करती हैं. वहां पर आपके रिश्ते अपने कलिग्स से पौजिटिव होने चाहिए, लेकिन अक्सर ऐसा होता है जब आप किसी औफिस में काम करती हैं और आपकी कुछ लोगों से अच्छी बनने लगती है....आप कोई भी औफिस की प्रौबलम हो उस व्यक्ति  से शेयर करती हैं. उसके साथ लंच पर जाती हैं,अक्सर चाय पीने भी चली जाती हैं,आपको उससे बात करना अच्छा लगता है. वो आपके औफिस का सबसे अच्छा दोस्त बन जाता है. आप हंसी-खुशी के पल उसके साथ शेयर करते हैं. लेकिन कभी-कभी ऐसे रिश्ते लोगों की आंखों में खटकने लगते हैं.

लोग तुरन्त ये सोचने लगते हैं कि जरूर इसका उसके साथ कोई चक्कर चल रहा है.आपस में बात करते हैं कि कुछ तो गड़बड़ है...देखो तो जब देखो उसी के साथ दिखती  है हमेशा.ऐसी बहुत सी बातें हैं जो लोग कहते हैं. अगर आपकी बौस के साथ अच्छी बनती है और आपका उसी बीच प्रमोशन होता है तो लोग ये कहने से बिल्कुस पीछे नहीं हटते की इसने सोर्स लगाया है और क्योंकि हम महिलाओं की बात कर रहे हैं तो उनके लिए तो ये तक बोल दिया जाता कि जरूर इसका बौस के साथ कुछ चक्कर है तभी तो देखो कैसे इसका प्रमोशन हो गया.

ये भी पढ़ें- औफिस में काम करने वाली लड़कियों को ऐसे करें इंप्रैस

लोग ये नहीं देखते की आप काम अच्छा कर रहे हैं बस आपके खिलाफ औरों को भड़काने का काम करते हैं, लेकिन आप बिल्कुल भी इन बातों पर ध्यान मत दीजिए क्योंकि ये औफिस है औफिस में ये सब लगा रहता है दूसरों के लिए कभी भी अपने रिश्तों को छोड़ने की आवश्यकता नहीं है. अगर आप सही हैं तो कोई कुछ भी कहे आपको इससे कोई फर्क नहीं पड़ना चाहिए. आप अपने काम पर फोकस करें ,अगर किसी से अच्छी बनती है तो उसको बना कर रखें.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
Tags:
COMMENT