हर आदमी अपने जीवन का लगभग एक तिहाई हिस्सा विस्तर पर गुजारता है. ऐसे में बेड बिस्तर पलंग की अनदेखी नहीं की जा सकती. बेडरूम महज आराम करने की जगह नहीं है यह वह जगह है जहां रहने-बैठने पर सुकुन मिलता है. तो आईये आज जानते है, कुछ खास आराम दायक बेड के बारे में ....

स्टाइलिश बेड पर शान के साथ आराम से सोये 

आजकल लोग आर्डर देकर मनपसंद बेड भी तैयार कराते हैं. जाहिर तौर पर, इनमें जमाने के चलन की बजाय निजी पसंद को तरजीह दी जाती है. इस तरह के बेड ब्रांडेड फर्नीचर के मुकाबले न सिर्फ सस्ते, बल्कि ज्यादा स्टाइलिश भी होते हैं. लाइफ स्टाइल बदलने के साथ ही बेडरूम में स्टाइलिश फर्नीचर का होना सामान्य बात हो गयी है. पुराने जमाने में शान का माने जाने वाले ऊंचे और बड़े बेड अब फैशन से बाहर हो गये है. उनकी जगह अब लकड़ी और लोहे के काम वाले ट्रेंडी बेड्स ने ले ली है. कम ऊंचाई वाले डबल बेड खासे चलन में है. कम ऊंचाई के अलावा, बेड की अलग-अलग शेप भी लोगों को खूब पसंद आ रही है. अब तो गोलाकार बेड भी चलन में है.

डिजाइनर बेड न सिर्फ जगह, बल्कि कम्फर्ट और स्टाइल का भी ध्यान रखते है. कस्टमर्स की बदलती जरूरतों और पसंद को देखते हुए नये-नये स्टाइल के बेड डिजाइन किए जाते हैं. आजकल लोग कम उंचाई वाले बेड ही पसंद करते हैं. ये बेड टीक वुड से बने होते हैं और इनकी सतह पर कई तरह की पॉलिश की जाती है. साइड कैबिनेट और बैकरेस्ट भी लोगों को आकर्षित करते हैं. पहले बैक रेस्ट बड़े होते थे, जिनमें चीजों को रखने के लिए स्पेस होता था, लेकिन अब बैक रेस्ट छोटे और कर्व वाले बनाए जाते हैं, जो ज्यादा आरामदायक होते हैं. बिल्कुल लेटेस्ट फैशन के मुताबिक युवा अब बिना बैकरेस्ट वाले बेड की ज्यादा डिमांड कर रहे हैं.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
Tags:
COMMENT