सवाल-

मैं 27 वर्षीय हूं. गरमी के मौसम में मेरी स्किन बहुत ड्राई और बेजान सी हो जाती है और त्वचा बहुत टैन भी हो जाती है. बताएं क्या करूं?

जवाब

इस मौसम में सूर्य की किरणें त्वचा से जरूरी मौइस्चर और हाइड्रेशन सोख लेती हैं, जिस कारण हमारे टी जोेन के आसपास अत्यधिक सीबम, खुजली वाले चकत्ते, सनटैन और समय से पहले उम्र बढ़ने के संकेत दिखाई देने लगते हैं. अत: इस मौसम में चेहरे को 2-3 बार जरूर धोएं. रात को सोने से पहले चेहरे पर विटामिन सी सीरम लगाएं, डी टैन मास्क का  उपयोग करें, भरपूर पानी पीएं, चेहरे पर बर्फ लगाएं और बाहर निकलते समय सनस्क्रीन लगाना तो बिलकुल न भूलें. कोई भी उत्पाद खरीदने से पहले देख लें कि वह प्राकृतिक सामग्री से बना और रसायनमुक्त हो.

ये भी पढ़ें-

गरमी बढ़ते ही हमारी स्किन प्रौब्लम की प्रौब्लम्स शुरू हो जाती हैं. जिनसे निपटने के लिए हमें कईं बार डौक्टर्स के चक्कर काटने पड़ते हैं, लेकिन इस बार हम आपको हर घर में मौजूद हल्दी के कुछ ऐसे टिप्स के बारे में बताएंगे, जिससे आपको इस गरमी स्किन प्रौब्लम से होने वाली प्रौब्लम से छुटकारा तो मिलेगा ही. साथ ही आपको ग्लोइंग स्किन भी मिलेगी. आइए आपको बताते हैं, हल्दी के कुछ असरदार टिप्स…

1. हल्दी से पा सकते हैं टैन से छुटकारा

हल्दी और नींबू का रस मिलाएं औुीर 30 मिनट के लिए चेहरे पर लगाकर छोड़ दें. फिर गुनगुने पानी से धो दें. इसके अलावा, थोड़ी से हल्दी को एक चम्मच मिल्क पाउडर, दो चम्मच शहद और आधे नींबू के रस में मिलाएं और सूखने तक चेहरे पर लगाकर छोड़ दें. इसके बाद धो दें और फर्क देखें.

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें- 5 टिप्स: इन तरीकों से लगाएं हल्दी और पाएं टैनिंग से छुटकारा

Tags:
COMMENT