सही मायनों में पतिपत्नी एक परिवार तभी बनते हैं जब 2 से 3 होते हैं. ऐसे में ये खुशखबरी अपने पति को कैसे सुनाना है, इसकी भी तैयारी उतनी ही दिलचस्प होनी चाहिए. अगर आप के घर में भी इस खुशी का स्वागत होने वाला है तो आइए हम आप के साथ कुछ रोचक उदाहरण शेयर करते हैं. अपनी आने वाली खुशियों में चार चांद लगाने के लिए इन उदाहरणों में जो आप को पसंद आए उसे आप अपना सकती हैं:

  1. फोटो में छिपाया मैसेज:

प्रेरणा ने रोहित से जिद की, ‘‘चलो न आज स्टूडियो में फोटो खिंचवा कर आते हैं. कितने दिनों से हम ने एक अच्छी पिक नहीं ली. एक बहुत अच्छा फोटो स्टूडियो खुला है पास में.’’ वहां फोटोग्राफर ने दोनों को एकदूसरे की तरफ पीठ कर के खड़ा कर दिया और फिर दोनों के हाथ में 1-1 स्लेट देते हुए कहा, ‘‘इस पर एकदूसरे के बारे में कुछ अच्छा लिखें. जब मैं कहूं तब एकदूसरे की ओर मुंह करना और अपनी अपनी स्लेट दिखाना. कैमरे में आप के चेहरों के ऐक्स्प्रैशन कैच करूंगा.’’ दोनों को फोटोग्राफर की बात दिलचस्प लगी. रोहित ने लिखा कि तुम्हारे बिना मेरा जीवन जीने लायक नहीं होता तो प्रेरणा ने लिखा कि आप पापा बनने वाले हैं. दरअसल, प्रेरणा ने पहले ही फोटोग्राफर से मिल कर सब तय कर लिया था.

  1. मुंह मीठा कराते हुए बताया:

अनुश्री ने मीठा पसंद करने वाले ईशान के लिए एक प्लेट में उस की पसंदीदा मिठाइयां परोसी. खुशी से मिठाई खाते समय ईशान कारण पूछता रहा और अनुश्री बस मुसकराती रही. प्लेट खाली होने पर मिठाई के नीचे रखी परची साफ दिखने लगी जिस पर सुंदर अक्षरों में लिखा था ‘आप पापा बनने वाले हैं.’

  1. प्रेगनेंसी किट ने खोला राज:

आभा ने एक दिल शेप का लाल कागज काटा और उसे बैड के ठीक बीचोंबीच रख दिया. उस पर अपनी पौजिटिव प्रैगनैंसी किट रख दी. जब रात को गौतम कमरे में सोने आया तो माजरा समझते देर न लगी. आखिर वह पापा बनने वाला था.

स्वस्थ गर्भावस्था के लिए 5 नियमित जांच

  1. तिलिस्मी गोला:

‘‘तुम कब से इन सब चक्करों में पड़ने लगीं?’’ नटखट स्वभाव की प्रीति को एक तिलिस्मी गोले के पास बैठे देख आर्यन ने पूछा. उस गोले पर एक सफेद रूमाल ढका था. ‘‘मेरी सहेली कहती है कि यह बिलकुल सच बताता है. जब हम इस रूमाल को हटाएंगे तो इस में हमारा भविष्य दिखेगा.’’ कहते हुए प्रीति ने आर्यन से रूमाल हटाने का निवेदन किया. रूमाल हटाते ही उस गोले के अंदर एक नन्हीं गुडि़या बैठी थी जिस के कपड़ों पर लिखा था ‘आप पापा बनने वाले हैं.’

  1. ग्रीटिंग कार्ड ने करी कानाफूसी:

यशिका को कलाकारी का बहुत शौक है. इप्सित जब नाश्ता कर के दफ्तर जाने लगा तो उसे गाड़ी की चाबी के साथ एक सुंदर सा ग्रीटिंग कार्ड थमाते हुए यशिका अंदर चली गई. उस पर लिखा- ‘हम और तुम, तुम और हम, 2 जिस्म 3 जान.’ बस फिर क्या था, इप्सित ने फौरन उस दिन दफ्तर से छुट्टी ले ली.

  1. नन्हे मुन्ने का सामान:

गौतम जब नहाने के लिए बाथरूम गया तो अपने ब्रश के साथ एक नन्हा ब्रश देख कर आश्चर्यचकित रह गया. पर बात समझ नहीं आई. फिर दफ्तर जाने के लिए तैयार होने लगा तो अपनी कमीज के साथ एक नन्ही कमीज टंगी देख कर एक बार फिर हैरान हुआ. अलमारी खोली तो उस के अंदर चिपका था ‘आप पापा बनने वाले हैं.’

स्वस्थ गर्भावस्था के लिए 5 नियमित जांच

  1. आज की ताजा खबर:

अर्णव सुबह उठते ही चाय और अखबार मांगता. राजश्री ने अपनी रचनात्मकता दिखाई और अखबार की सुर्खियों में सब से ऊपर कटिंग कर के खबर चिपकाई ‘आप पापा बनने वाले हैं.’ उस सुबह जैसी चाय अर्णव ने कभी नहीं पी थी.

  1. नन्ही सी रोटी:

जब रचना ने खाना परोसा तो हर चपाती के साथ एक बेहद नन्ही सी चपाती भी प्लेट में आती देख भावेश का माथा ठनका. ‘‘दाल और देना,’’ भावेश की पुकार पर, रचना ने किचन से ही पूछा, ‘‘नन्हे को भी दाल चाहिए क्या?’’ बात समझते ही खुशी के मारे भावेश की भूख ही उड़ गई.

कहने से क्या होता है

  1. पैट ने दी गुड न्यूज:

सान्वी और शुभान ने मफिन नाम का एक कुत्ता पाला हुआ था. गुड न्यूज देने में सान्वी ने उस की मदद ली. जब शाम को शुभान शोरूम से घर लौटा तो मफिन के गले में एक पट्टी टंगी थी, जिस पर लिखा था ‘गार्ड ड्यूटी शुरू होने वाली है.’ पास ही खड़ी सान्वी के चेहरे की रौनक ने सारी बात साफ कर दी.

  1. गुब्बारों में छिपा सरप्राइज:

शोभित जब दुकान से लौटा तो अपने कमरे में कई गुब्बारे पंखे से लटके देखे. हरेक पर कुछ न कुछ लिखा था जैसे ‘जानू’, ‘मेरे शोना’, ‘स्वीटहार्ट’. इन प्यारभरे संबोधनों के बीच एक गुब्बारे पर लिखा था ‘पापा.’ शोभित ने खुशी से वाणी को गोद में उठा लिया.

 

Tags:
COMMENT