लड़कियों के जीवन में शादी एक महत्वपूर्ण जगह रखती है. क्योंकि शादी के बाद एक लड़की की पूरी जिंदगी बदल जाती है. भारत में शादी केवल दो व्यक्ति नहीं बल्कि दो परिवारों का संगम माना जाता हैं. ऐसे में शादीशुदा लड़कियों को अपने परिवार के सदस्य का भी ख्याल रखना पड़ता है. खासतौर पर अपनी सास का, क्योंकि सास-बहू के रिश्ते को बहुत ही नाजुक माना जाता है. और हर लड़की चाहती है कि शादी के बाद वह अपनी सास की फेवरेट बने.

इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं, जिनकी मदद से आप अपनी सास की फेवरेट बन सकती है. तो आइये जानते हैं इन टिप्स को.

1. सास की पसंद-नापसंद जाने

रसोई में उसके साथ काम करें. इसके अलावा आप जब भी शौपिंग पर जाएं अपनी सास के लिए कुछ ना कुछ जरूर खरीदें, जिससे उन्हें भी लगेगा कि आप उनकी कितनी केयर करती हैं.

ये भी पढ़ें- हैप्पी मैरिड लाइफ के लिए ये आदतें बदलना है जरूरी

2. सबको वक्त देना भी जरूरी है

कुछ लड़कियां शादी के बाद अपने पति के साथ ही ज्यादा वक्त बिताने लगती हैं जो की गलत है. घर में सब के साथ टाइम स्पैंड करना बहुत जरूरी है. अगर आप जौब पर जाती हैं तो शाम को अपनी सास के साथ घर आकर बात करें. इस से सास को लगेगा कि आप सिर्फ अपनी नौकरी ही नहीं, बल्कि घर के बारे में भी सोचती हैं.

3. पति की करें खिंचाई

सास की लाडली बहू बनने के लिए उनके सामने अपने पति की थोड़ी सी खिंचाई करें. ऐसा करने से आपकी सासु मां को लगेगा कि आप उनके बेटे को सुधारने में लगी हुई हैं.

4. सास-ससुर की बात ध्यान से सुनें

अपने सास-ससुर की बातें बहुत ध्यान से सुनें. जब उनको आपकी जरूरत हो तो सही सलाह जरूर दें. ऐसा करने से आप सबकी फेवरेट बनी रहेगी. इस बात का ध्यान रहे कि कभी बिना मांगे किसी को सलाह ना दें.

ये भी पढ़ें- फूल सा नाजुक और खूबसूरत है सास बहू का रिश्ता

5. मायके में ससुराल की हर बात न बताएं

सास तो सास होती है. वह चाहे अपनी बहू को जितना मर्जी अपनी बेटी की तरह मान लें. मगर फिर भी कभी कभार सास कुछ ऐसी बातें बोल देती हैं जो आपको पसंद नहीं आती. ऐसा होने पर मायके में अपनी ससुराल की बात ना बताएं.

Tags:
COMMENT