माइक्रोसौफ्ट के कोफाउंडर और दुनिया की सब से अमीर शख्सियतों में शुमार बिल गेट्स ने हाल ही में अपनी पत्नी मेलिंडा गेट्स से अलग होने का फैसला ले कर सब को अचरज में डाल दिया. अपनी शादी के करीब 27 सालों के बाद अलग होने के फैसले की जानकारी ट्विटर पर देते हुए उन्होंने एक बयान जारी किया.

उन्होंने लिखा, ‘‘काफी सोचनेसम झने और अपने रिश्ते पर काम करने के बाद हम ने अपनी शादी को खत्म करने का फैसला लिया है. हम नया जीवन शुरू करने जा रहे हैं इसलिए लोगों से हमारे परिवार के लिए स्पेस और प्राइवेसी बनाए रखने की उम्मीद है.’’

जीवन के करीब 3 दशक साथ निभाने के बाद कपल द्वारा लिए गए इस फैसले ने कई लोगों को चौंका दिया है. बिल और मेलिंडा को हमेशा एक सौलिड कपल के रूप में देखा जाता था. उन की शादीशुदा जिंदगी से कितने ही जोड़े प्रेरणा लिया करते थे. उन की खूबसूरत शादीशुदा जिंदगी के सफर में ऐसा मोड़ भी आएगा यह कल्पना किसी ने भी नहीं की थी.

नंबर वन का खिताब

28 अक्तूबर, 1955 में सिएटल में जन्मे बिल गेट्स का पूरा नाम विलियम हेनरी गेट्स है. हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के दौरान पौल जी. एलन के साथ दोस्ती हुई और दोनों के विचारों ने ‘माइक्रोसौफ्ट’ को जन्म दिया. 1990 के दशक में ‘माइक्रोसौफ्ट’ ने दुनियाभर में पीसी इंडस्ट्री में नंबर वन का खिताब हासिल किया.

1987 में काम के सिलसिले में बिल गेट्स और मेलिंडा पहली बार मिले. उस वक्त मेलिंडा के बहुत से बौयफ्रैंड थे. एक दिन अचानक ही मजाक में बिल ने मिरांडा को ‘आई लव यू’ कह दिया. धीरेधीरे नजदीकियां बढ़ती गई. आखिर 1994 में दोनों ने शादी कर ली. उस वक्त बिल 38 साल के थे और मेलिंडा की उम्र 29 साल की. उन के 3 बच्चे हुए. 1996 में बेटी जेनिफर, 1999 में बेटा रोरी और 2002 में बेटी फोएब का जन्म हुआ. बेटे को जन्म देने के 9 साल बाद मेलिंडा ने माइक्रोसौफ्ट में काम करना बंद कर दिया था.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
Tags:
COMMENT