प्यार में होना सबसे अच्छी भावनाओं में से एक है .प्यार वो है जो जीवन को सुंदर बनाता है और आपको हर दिन मुस्कुराने का एक कारण देता है. जब आप किसी विशेष व्यक्ति के लिए अपने दिल में भावनाएं रखते हैं, तो उस व्यक्ति को यह बताना जरूरी  है कि आप उसके बारे में कैसा महसूस करते हैं.और propose day  से बेहतर कोई दिन नहीं हो सकता है .इस दिन आप  अपनी भावनाओं को अपने दिल से उस व्यक्ति तक पहुंचाए  जो आपकी ख़ुशी  और प्यारी मुस्कान के पीछे का कारण हैं.

valentine week का second day, propose day कहलाता है .ये 8 February को आता  है.इस दिन lovers एक दूसरे को अपने-अपने अंदाज़ में propose करते हैं.

वैसे तो rose day के दिन rose का ले लिया जाना ही इस बात को दिखाता  है की प्रेमी और प्रेमिका एक दूसरे के लिए प्यार की भावना रखते हैं.तभी propose day के दिन एक दूसरे को propose किया जाता है और उस दिन से प्यार के पन्नो का जुड़ना start हो जाता है.

प्यार करना आसान है ,propose करना मुश्किल ,यानी दिल में छुपी बात को जुबान पर लाकर अपने प्यार का इज़हार करने का दिन है propose day. लेकिन ये काम उतना आसान भी नहीं है.मन का जोर लगता है,शब्दों का जोर लगता है और भी बहुत कुछ.

“रितेश बचपन से दिव्या हो बहुत चाहता था पर बोलने से डरता था ,शायद दिव्या भी रितेश को पसंद करती थी पर वो भी अपने प्यार का इज़हार करने से डरती थी.दिव्या का भाई रितेश का दोस्त था .दोस्त क्या सोचेगा ,ये सोच-सोच कर वो कभी भी हिम्मत नहीं कर पाया.कितनी बार दो नज़रें तो एक हुई पर दो दिल एक न हो पाए.दिव्या की शादी हो गयी और रितेश को उसकी शादी में खाना serve करना पड़ा अपने टूटे हुए दिल के साथ……..”

ये भी पढ़ें- ई मेल और व्हाट्सअप के युग में क्यों तड़पाती है चिट्ठियों की याद 

रितेश और दिव्या की तरह ही न जाने कितने लोग हमारे चारो तरफ फैले हुए है. कुछ लोगों ने तो अपने आपको इस character में imazine भी कर लिया होगा. समय पर न बोलने या सही तरीके से न बोलने से न जाने कितने रिश्ते टूट गए हैं.

इसलिए propose day के दिन ज़ल्दीबाज़ी न करें .अपने साथी के नजरिये को समझे.आज नहीं तो कल ,कल नहीं तो परसों कोई भी दिन आपके लिए propose day हो सकता है.

प्यार express करने का मतलब सिर्फ लड़की या लड़के को इम्प्रेस करना ही नहीं है बल्कि अपना लाइफ पार्टनर ढूंढना भी है. सबसे पहले अपने आपसे एक सवाल पूछे की क्या आप प्यार की दुनिया में जाने के लिए तैयार हैं. अगर हाँ तो आइये जानते हैं की आप अपने पार्टनर को कैसे propose कर सकते है

Propose day पर अपने पार्टनर को कैसे  propose करें  –

propose day पर आप अपने पार्टनर को 2 तरीके से propose कर सकते हैं.

1. personal proposal

personal proposal में आप अपने साथी से खुल कर अपने दिल की बात को बयां कर सकते है.एक चीज़ ध्यान रहे की ये proposal किसी शांत और रोमांटिक जगह पर होना चाहिए. propose करते समय  आपकी आँखों में एक सच्चाई दिखनी चाहिए.

2. with everyone proposal

अगर आप सबके सामने अपने साथी को propose करते हैं तो आपको ये sure होना चाहिए की आप जिसे propose कर रहे हैं वो आपको ‘i love u too ‘ही बोले और अगर आप sure नहीं हैं की आपका साथी आपको ‘i love you too ‘ही बोलेगा तो आप अपने साथी को सबके सामने propose न करें. वरना इससे आपकी insult तो होगी ही आपके साथी की बहुत insult होगी.

3. propose करने का बेहतर place

वह जगह जहाँ आप पहली बार मिले थे- अपने साथी को उन यादों में ले जाने से बेहतर कुछ नहीं है जब आप पहली बार मिले या यह सब वास्तव में कैसे शुरू हुआ.अपने वैलेंटाइन को उस स्थान पर ले जाएं जहां आप उनसे पहली बार मिले थे यकीन मानिये इससे ज्यादा emotional और loving place उसके लिए कुछ भी नहीं होगा.वो place आपका अपने साथी को propose करने की सबसे बेहतर जगह है.

4. beach proposal

अगर आप किसी beach पर हैं तो शायद ही इससे शांत और रोमांटिक जगह कोई हो सकती है. ये आपको अपने साथी को propose करने की बहुत ही परफेक्ट जगह है. बस आपको सही समय देखने की जरूरत है.शाम के समय जब आसमान नारंगी हो जाये तो आप sand (रेत ) पर अपने साथी के लिए अपना proposal लिख लें. अपने वैलेंटाइन की आंखों पर पट्टी बांधकर उस जगह पर लायें  और आप तैयार हैं.

ये भी पढ़ें- Valentine’s Special: तेरी-मेरी बनती नहीं पर तेरे बिना चलती भी नहीं

5. एक परफेक्ट कैंडल लाइट डिनर

डिनर डेट हमेशा एक रोमांटिक और सदाबहार तरीका है जिससे आप अपने प्यार का इज़हार कर सकते हैं. बस आपको सबसे अच्छा कैंडललाइट रेस्तरां चुनना है और अपने साथी को वहां ले जाना है. मंद रोशनी इसे और अधिक रोमांटिक बना देगी.यदि आप कर सकते हैं  तो अपने टेबल को  चारों ओर से बहुत सारे दिल के आकार के गुब्बारे से सजाएँ और background में अपने साथी का मनपसंद song प्ले कर दीजिये.

6. propose day पर आपका ऑउटफिट कैसा हो

यदि आप उन भाग्यशाली लोगों में से एक हैं, जो पहले से जानते हैं कि आज के दिन आपका साथी आपको propose करेगा, तो हमेशा एक परियों की कहानी की तरह दिखने और जादुई लगने के लिए उस पल के लिए मैक्सी ड्रेस पहनना एक बेहतर आप्शन हो सकता है.

आप चाहे तो इस दिन आप pink या red कलर की western या indo-western ड्रेस से अपनी खूबसूरती में चार चाँद लगा सकती है.

ये भी पढ़ें- भाई की धौंस सहें कब तक

Tags:
COMMENT