रीना रावत, (दिल्ली)

हर प्रेम कहानी अपने आप में बेमिसाल है, ऐसी ही मेरी कहानी है. एक स्कूल में पढ़ाने के लिए अपनी दी के साथ गई तो साथ में मुझे भी ऑफर मिल गया. उस टाइम मैं फ्री थी तो सोचा टाइमपास भी होगा और बच्चों का साथ भी मिलेगा.

तो हुआ यूं के जनाब यानी के हमारे वो उसी स्कूल में प्रिंसिपल के लिए अपौइंट हुए थे. नोएडा में जॉब के दौरान वो बीमार हुए तो घरवालों ने वापस बुला लिया था. इसलिए तब तक खाली रहने से बेहतर उन्होंने स्कूल ज्वाइन कर लिया.

valentine-day-2020

अब सुनिए हमारी लव स्टोरी

वो ठहरे शांत, गंभीर और हैंडसम नौजवान और मै सांवली सी, बातूनी-हंसी मजाक करने वाली. मेरी यही अदा कब उनको मेरा दीवाना कर गई मुझे भी नहीं पता चला. एक दिन किसी काम से मुझे 3 दिन के लिए बाहर जाना पड़ा. वो तो जैसे बीमार ही हो गए और जब मै वापस आई तो उन्होंने मुझसे कहीं बाहर मिलने की बात कही.

मन ही मन में सब समझने लगी थी और उनको पसंद भी करती थी. हम मिले और उन्होंने सीधा मुझसे बोला क्या आप मेरी जीवनसाथी बनेगी, मुझे आप बहुत पसंद है अगर आप नहीं मिली तो जीवन में मै कभी शादी नहीं करूंगा. मुझे ऐसे प्रपोजल की उम्मीद नहीं थी, मुझे लगा ये मजाक कर रहे है क्योंकि ये मुझसे कहीं ज्यादा गुड लुकिंग है. इसके बाद हमारा प्यार और मुलाकात दोनों बढ़ते रहे.

अगर आज भी लोग कुछ बोल देते है तो यही मुझे समझाते है बोलने दो क्योंकि हीरे की कीमत जौहरी जानता है. तुम तो कोहिनूर हो. बस यही मैं भी हार गई.

valentines-day-2020

14 फरवरी को हुई शादी

3 साल कब बीत गए पता ही नहीं चला फिर शादी के निर्णय में घरवालों की नाराज़गी. उनको  मनाना कहां आसान था. हमारी सगाई होते ही इनकी बैंक में जॉब लग गई और 14 फरवरी 2012 यानी वेलेंटाइन डे पर हम हमेशा के लिए एक हो गए.

आज हम दो बच्चो के पैरेंट्स हैं. इतने सालो में हर तरह का समय देखा है. एक वक़्त वो भी था, जब लगता था ये रिश्ता ज्यादा नहीं चल पाएगा पर भगवान ने हमेशा साथ दिया, हम दोनों जितना प्यार करते है उतना ही लड़ते भी है वो भी जरूरी है.

मगर हम दोनों एक दूसरे के बिना नहीं रह सकते और आज भी गलती जिसकी भी हो सॉरी वहीं बोलते है. बस इतना कहना चाहती हूं लव यू हसबैंड जी, हर जनम में तुम्हीं आना लाइफ में….

………………………………………………………………………………………………………………………………..

प्यार की ये कहानी सुनो…

अब आप भी शेयर करें अपनी कहानी. सिर्फ प्रेमिका और पत्नी ही क्यों, वो शख्स जिसे आप दुनिया में सबसे ज्यादा प्यार करते हैं. वहीं आपका वेलेंटाइन हैं तो जल्दी से शेयर करें अपनी कहानी और फोटो भेजना न भूलें.

अपनी कहानी इस पते पर भेजें- grihshobhamagazine@delhipress.in 

आखिरी तारीख- 13 फरवरी    

Tags:
COMMENT