भाई फैशन का जमाना है. 21वीं सदी है. लोग फैशन तो बहुत करते हैं. हमेशा नई-नई चीजें जब मार्केट में आती हैं तो वो फैशन बन जाती हैं.वो चीजें चलन में आ जाती हैं चाहें शूज़ हो,कपड़े हो.सैंडल हो,या कुछ और हो.फैशन की अपनी एक अलग ही दुनिया होती है.तभी तो अब तो फैशन शोज़ भी होते हैं. लड़किया माडलिंग करती हैं.नई-नई चीजों को पहन कर उन्हें फैशन में लाती हैं. लैक मी. जो की बहुत बड़ा ब्रांड है वो भी फैशन शोज़ आर्गनाइज करता हैं.हर मौसम में मौसम के अनुकूल नई-नई चीजों का फैशन आता है.लेकिन जरा सोचिए कुछ ऐसी चीजें फैशन के नाम पर अगर मार्केट में आ जाए जिनका मजाक बन जाए तो क्या होगा.जी हां अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर कुछ मौडल नए तरह का हैंड बैग लेकर खड़ी हुई नज़र आ रही हैं. जिसे देखकर आप खुद भी सोचेंगे कि भला ऐसा बैग कौन कैरी करेगा.जी हां इन बैग्स का साइज इतना बड़ा है कि इसे कैरी करना तो दूर कोई सोचेगा भी नहीं इनके बारे में. इसे देखकर तो कम से कम यही लगता है.लेकिन फैशन की क्या कहें भाई कुछ भी हो सकता है.

ये भी पढ़ें- होम मेड और क्लीन फूड है फिटनेस का राज– डौ.रिया बैनर्जी अकोला

सोशल मीडिया पर इन फोटोज को देखकर इनका खूब मजाक बनाया जा रहा हैं.यूजर्स ट्रोल कर रहें हैं. कुछ ने तो ये कमेंट किया कि अब लड़कियों को शापिंग करने में दिक्कत नहीं होगी,कुछ ने कहा कि अब तो लड़कियां पूरा का पूरा वार्डरोब ही कैरी कर सकती हैं. उनक पूरा मेकप और फैशन का सामान इसमें आ जाएगा.कुछ एक तो ने कहा की इसको लेकर तो कोई किसी की किडनैपिंग भी हो सकती है.कुछ ने कहा नींद आने पर इसमें आराम से सो भी सकते हैं.एक ने कहा कि पूरा का पूरा घर आ जाए इसमें तो. ऐसा हम नहीं बल्कि सोशल मीडिया पर लोग कमेंट कर रहें हैं. वैसे इसमें कोई दोराय नहीं है कि लड़कियों को शॉपिंग का बहुत शौख होता है लेकिन कभी-कभी उनके शौख उनका मज़ाक बन जाते हैं.अब इन तस्वीरों को देखकर आप खुद ही सोचिए कि भला ऐसे बैग कौन इस्तेमाल करेगा.

हालांकि खबर के मुताबिक इन बैग्स को खासतौर पर मॉडल्स के लिए तैयार किया गया हैं. उनके फोटोशूट के लिए और इसे खासतौर पर डिजाइन करके बनाया गया है.लेकिन जब इनकी फोटोज़ को सोशल मीडिया पर डाला गया इनका मज़ाक बन कर रह गया.लेकिन इस बात में भी कोई शक नहीं कि जो चीजें पहले मज़ाक बनती हैं वो बाद में फैशन में भी आ जाती हैं.अब क्या पता भविष्य में इनका भी क्रेज हो और लड़कियां इन बैग्स का इस्तेमाल करें जब ये मार्केट में जाए.वैसे भी भाई किसी भी चीज़ का क्रेज बहुत जल्दी ही फैलता है और फिर ये फैशन की बात है.हालांकि इन बैग्स को कैरी करना काफी मुश्किल है..क्योंकि ऐसे बैग्स का इस्तेमाल इंसान डेली यूज में तो इस्तेमाल नहीं कर सकता है.आप खुद इन बैग्स को देखकर इतना तो समझ ही गए होंगे.लेकिन लोगों के कमेंट्स से एक बात तो साफ है कि फैशन कभी-कभी मज़ाक का मुद्दा बन जाता है.क्योंकि फैशन के नाम पर कुछ भी लाना कभी-कभी बहुत गलत साबित हो जाता है.

ये भी पढ़ें- DIWALI 2019: कैक्टस बनते त्यौहार

Tags:
COMMENT