कहानी के बाकी भाग पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अब मयूरी को अपनी मां व बहन की फिक्र सताने लगी थी. कहीं राहुल के गुर्गे उन्हें वहां परेशान न करें. पर चोरों के पैर ही कहां होते हैं. वहां जाने की उन की शायद ही हिम्मत होती. मां तो सोच रही होंगी, बेटी फ्रांस में आराम से अपने पति के साथ है और वह यहां पर. उन्हें हकीकत से दोचार कराना भी बहुत जरूरी था. सो, उस ने विस्तार में न जा कर संक्षेप में केवल अपनी सलामती, राहुल की असलियत व अपने सऊदी अरब में खान चाचा के परिवार के साथ रहने की पूरी खबर के साथ ही उन का पता व बाकी बाद में आ कर बताने के लिए लिख कर पत्र भेज दिया था.

रहने के लिए उसे खान चाचा ने छत दी ही थी. मयूरी अपना खर्च भी उन्हीं के ऊपर नहीं थोपना चाहती थी. सो, उस के बहुत अपील करने पर खान चाचा ने एक सीनियर डाक्टर की सिफारिश ले कर उसे अस्पताल में ही स्टोरकीपर की नौकरी दिलवा दी. जिस से उस की आर्थिक समस्या कुछ हद तक सुलझ गईर् थी. बीचबीच में वह भारतीय दूतावास से संपर्क कर के अपने पासपोर्ट आदि के बारे में पता करती रहती थी. दूतावास ने अपने लैवल पर इस पूरी घटना की छानबीन करवानी शुरू कर दी थी. घर से बाहर निकलते समय मयूरी हमेशा बुर्के में ही रहती, ताकि कहीं फिर वह उन लोगों के चंगुल में न फंस जाए.

सना से, जो लगभग उसी की हमउम्र थी, मयूरी की अच्छी दोस्ती हो गई थी. जल्द ही वे दोनों एकदूसरे की हमराज भी बन गईं. कट्टरपंथी पारिवारिक माहौल के कारण सना घर में बहुत कम बोलने वाली व धर्मभीरु लड़की मानी जाती थी. परंतु मयूरी के सामने वह अपने दिल का हर राज बेहिचक खोल देती. रूढि़वादी परंपराओं से बंधी मां के सामने जो बात वह इतने दिनों तक न कह सकी थी, मयूरी को जानते देर न ली कि वह एक मुसलिम युवक से बेइंतहा प्यार करती है और उसी से विवाह करना चाहती  है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...