तलाकशुदा अनुपा अपनी जिंदगी दोबारा शुरू करना चाहती थी, मगर जब मनीष नाम के शख्स से उस की शादी की बात चली तो फिर क्या हुआ कि उसे शादी से ही नफरत होने लगी. अनुपाबहुत देर तक जीवनसाथी की वैबसाइट पर कमल का प्रोफाइल चैक करती रही. कमल का 3 वर्ष पहले डाइवोर्स हुआ था और उस का 12 साल का बेटा था. अनुपा का खुद विवाह के 5 वर्षों के बाद ही अपने पति से अलगाव हो गया था, मगर डाइवोर्स की प्रक्रिया इतनी लंबी थी कि पूरे सात वर्ष लग गए. आज अनुपा 38 वर्ष कीहो चुकी थी.

मगर शरीर की बनावट के कारण वह 30 वर्ष से अधिक की नहीं लगती थी. घर में उस के भाई, बहन सब अपनीअपनी जिंदगी में व्यस्त थे. बूढ़े मातापिता को अनुपा के पास छोड़ कर वे अपने कर्तव्यों की इतिश्री कर चुके थे. मम्मी, पापा भी जबतब सब रिश्तेदारों के सामने अनुपा की जिम्मेदारी का दुखड़ा रोते थे, मगर कौन किस की जिम्मेदारी उठा रहा है यह बस अनुपा ही जानती थी.

कभी मम्मी का डाक्टर से अपौइंटमैंट होता तो कभी पापा का. बड़ी बहन और छोटा भाई भी छुट्टियों में आ कर मम्मी, पापा की खैरखबर ले लेते थे, मगर अपनी प्राइवेसी में वे उन का दखल नहीं चाहते थे.

आज मम्मीपापा ने फिर से अनुपा के लिए एक रिश्ता ढूंढ़ कर रखा था. मगर अनुपा कैसे अपने मम्मीपापा को सम झाए कि वह दोबारा शादी के बंधन में नहीं बंधना चाहती. पहली शादी में वह सब पा चुकी थी. उस के बहुत से पुरुष मित्र थे और वह ऐसे ही हंसतेखेलते जिंदगी काटना चाहती थी.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...