कहानी के बाकी भाग पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अचानक एक मोड़ पार करते ही सामने से आती कार की वजह से अनुभव का बैलेंस बिगड़ा और बाइक तेजी से फिसलती हुई रोड के किनारे घिसटती चली गई. अनुभव ने तो किसी तरह खुद को नीचे गिरने से बचा लिया, मगर मैं घाटी में नीचे गिरने लगी. तभी मेरे हाथ एक पेड़ का तना लग गया और पैर के नीचे चट्टान का कोई कोना आ गया. मैं ने किसी तरह खुद को गहरी घाटी में गिरने से बचाया और बीच में लटकी हुई हैल्प के लिए अनुभव को आवाज देने लगी.

अनुभव ने नीचे  झांका और सहायता करने का वादा करता हुआ पीछे की

तरफ हो गया. मु झे लगा वह मेरी मदद के लिए कोई रस्सी या कुछ और ढूंढ़ने की कोशिश कर रहा होगा. मु झे उम्मीद थी कि वह जरूर किसी जाने वाली गाड़ी को भी रोक लेगा और मदद करने को कहेगा. मगर इस बात को काफी समय बीत गया और वह नहीं आया. मैं चिल्लाती रही. अब पेड़ का तना मेरे हाथ से छूटने वाला था. डर से मेरा पूरा शरीर कांप रहा था. हाथ छूटते ही मैं हजारों फुट गहरी खाई में गिर जाती. अनुभव ने दोबारा एक बार भी नहीं  झांका. शायद वह वहां से जा चुका था.

तभी एक बच्चे ने चिल्ला कर मु झे पुकारा. फिर वह अपने पापा को पुकारने लगा. मु झे नई आस बंधी कि शायद मैं बच जाऊं. तभी बच्चे के पिता ने नीचे  झांका और 2-3 मिनट के अंदर दुपट्टों और कमीजों को जोड़ कर बनाई गई रस्सी नीचे लटकने लगी. मैं ने रस्सी पकड़ ली और उन लोगों ने तेजी से मु झे ऊपर खींच लिया. ऊपर पहुंच कर मेरी जान में जान आई. अभी भी मैं डर कर कांप रही थी. मौत मु झे बिलकुल करीब से छू कर निकली थी.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...