सिंगापुर भारतीयों का पसंदीदा टूरिस्ट डेस्टिनेशन है. कुछ लोग यहां छोटे ब्रेक के लिए आते हैं तो कुछ लोग हनीमून के लिए भी इस जगह को चुनते हैं. वजह कोई भी हो लेकिन यहां आने वालों के लिए ट्रिप यादगार जरूर रहती है. इसकी भी कई वजहें हैं. साफ गलियां, अलग-अलग कल्चर के रंग और यहां के खूबसूरत गार्डन्स. अगर आप ग्रीनरी या नेचर लवर हैं तो सिंगापुर आपके लिए स्वर्ग के समान है.

गार्डन बाई द वे- सिंगापुर को सिटी औफ गार्डन्स भी कहते हैं. ‘सिंगापुर बोटैनिक गार्डन्स’ और ‘गार्डन्स बाई द वे’ यहां के वर्ल्ड क्लास अट्रैक्शंस हैं. खासतौर पर आप अगर हनीमून पर हैं तो आपको ‘गार्डन्स बाई द वे’ जरूर घूमना चाहिए. यहां लोग प्री-वेडिंग शूट के लिए भी आते हैं. दिन के अलग-अलग वक्त पर आपको यहां अलग रंग दिखाई देंगे.

बोटैनिक गार्डेन – सिंगापुर का बोटैनिक गार्डन यूनेस्को वर्ल्ड हेरिटेज साइट है और यह बेहद खूबसूरत है. यह 52 हेक्टेयर में बना है. इसके अंदर आपको स्वान लेक,  इको गार्डन,  इवोल्युशन गार्डन और नैशनल और्किड गार्डन जैसी कई खूबसूरत लोकेशंस मिल जाएंगी.

सेंटोसा आइलैंड- सिंगापुर का सेंटोसा आइलैंड बेहद पौपुलर रिसैर्ट है. यहां बीच, सी सपोर्ट्स, गोल्फ और म्यूजियम के अलावा कई ऐसी ऐक्टिविटीज हैं जो आपको बोर नहीं होने देंगी. अगर यहां के बीच पर फोटोशूट करवाना चाहती हैं तो सुबह जल्दी या सनसेट का वक्त चुनें. हनीमून सेल्फीज के लिए भी यही टाइम सूटेबल है.

नैशनल म्यूजियम – सिंगापुर का नैशनल म्यूजियम इतना खूबसूरत है कि यहां आकर आप दोबारा जरूर आना चाहेंगी. सफेद रंग का म्यूजियम बेहद सुकून देता है और आप यहां यादगार समय बिता सकती हैं.

Tags:
COMMENT