हर कोई चाहता है कि उसकी शादी एक डेस्टिनेशन वेडिंग हो, लेकिन एक अच्छी डेस्टिनेशन सर्च करना अपने आप में ही बड़ा काम होता है. वहीं अगर आपने कोई जगह ढूंढ भी ली और वह अच्छी न निकलें तो आपके  डेस्टिनेशन वेडिंग के सपनों पर पानी फिर जाता है. इसीलिए आज हम आपकी डेस्टिनेशन वेडिंग को यादगार बनाने के लिए ऐसी जगहों के बारे में बताएंगे, जो एकदम आपके बजट के साथ ही शादी के लिए बेस्ट प्लेस होगा. आइए आपको इंडिया के बेस्ट डेस्टिनेशन प्लेस के बारे में बताएं.

डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए बेहतरीन प्लेस है ऋषिकेश

rishikesh-

लोकेशन ही नहीं बजट के हिसाब से भी डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए ऋषिकेश बहुत ही बेहतरीन जगह है. चारों तरफ फैली हरियाली, गंगा का बहता पानी और ऊंचे-ऊंचे पहाड़ आपकी वेडिंग फोटोज़ को शानदार बनाएंगे. साथ ही यहां कई सारे होटल भी हैं जहां वेडिंग के लिए आकर्षक औफर्स भी मिलते हैं. अगर आप भी कम बजट में अपनी वेडिंग सेलिब्रेट करना चाहते हैं तो कई सारे आश्रम भी इसके लिए अवेलेबल हैं. जहां 5 हो या 50 गेस्ट के खातिरदारी में किसी तरह की कोई कमी देखने को नहीं मिलेगी.

गंगा किनारे वाराणसी में हो डेस्टिनेशन वेडिंग

varanasi

डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए वाराणसी भी बहुत अच्छी जगह है, जहां गंगा किनारे मंत्रोच्चार के साथ शुभ विवाह के आयोजन की प्लानिंग बेस्ट रहेगी. बजट के लिहाज से वाराणसी भी अच्छी जगह है. रहने से लेकर खाना-पीना हर एक चीज़ बहुत सस्ते में अवेलेबल है.

पहाड़ों और हरियाली के बीच उत्तराखंड में डेस्टिनेशन वेडिंग

 

संबंधित इमेज

उत्तराखंड में भी नैनीताल, मसूरी, मनाली, शिमला, देहरादून जैसी कई जगहें हैं जहां मेहमानों को शादी ही नहीं जगह भी याद रहेगी. यहां लो बजट से लेकर हाई-फाई हर तरह के होटल्स अवेलेबल हैं जिसे आप अपने कम्फर्ट और जरूरत के हिसाब से चुन सकते हैं.

रोमेटिक और ब्युटीफुल कौम्बीनेशन है केरल

kerala

किसी रोमांटिक और खूबसूरत जगह जाकर अपनी शादी को यादगार बनाने की सोच रहे हैं तो केरल से बेहतरीन और कौन सी दूसरी जगह हो सकती है. यहां मुन्नार, कोव्वलम बीच जैसी कई जगहें हैं जहां आपको हरियाली से लेकर सागर किनारे तक का नज़ारा देखने को मिलेगा. जिनमें से आप परफेक्ट डेस्टिनेशन चुन सकते हैं.

औफ-बीट डेस्टिनेशन्स में से एक है शेखावती

shekhavati

राजस्थान के खूबसूरत और ऑफ-बीट डेस्टिनेशन्स में से एक है शेखावती. यहां उदयपुर और जोधपुर जितना बजट खर्च नहीं करना पड़ता. लेकिन फिर भी सेलिब्रेशन रौयल तरीके से होता है. शेखावती में हवेली में आप शादी का फील ले सकते हैं. ये यहां के सबसे पौपुलर वेडिंग डेस्टिनेशन्स में से एक है.

edited by- rosy

Tags:
COMMENT