ट्रिप के दौरान लाइट रहने के साथ ही स्टाइलिश नज़र आने के लिए कुछ टिप्स एंड ट्रिक्स को जानना बेहद जरूरी है.गिनी-चुनी चीज़ों के साथ स्टाइलिश और कम्फर्टेबल नज़र आने का टास्क मुश्किल जरूर होता है लेकिन नामुमकिन नहीं. खासतौर से ट्रैवलिंग के दौरान. ट्रिप पर जाने की एक्साइटमेंट में हम बहुत सारी चीज़ों की पैकिंग तो कर लेते हैं लेकिन उनका इस्तेमाल होने और उनमें फैशनेबल नज़र आने की कोई गारंटी नहीं होती. तो आज ऐसे ही टिप्स एंड ट्रिक्स के बारे में जानेंगे जिनसे आप ये दोनों ही चीज़ें एक साथ मैनेज कर सकती हैं.

 फिटनेस आउटफिट्स हैं बेस्ट औप्शन्स

ऐसे कपड़ें जिन्हें आप एक्सरसाइजिंग के दौरान पहनते हैं उन्हें आप फैशनेबल और कम्फर्टेबल लुक के लिए ट्रैवलिंग में भी कैरी कर सकती हैं. सबसे अच्छी बात कि ये आसानी से फोल्ड हो जाते हैं और बैग में ज्यादा जगह भी नहीं लेते. जैसे- लैगिंग्स, ट्रैक पैंट्स, ट्रैक जैकेट पैक करना सही रहेगा.

मिक्स एंड मैच कलर्स के कपड़ों की पैकिंग करें

ट्रिप के लिए कपड़े पैक करते समय उन्हें तीन मैचिंग कलर्स में बांट लें इससे आप उन्हें मिक्स एंड मैच कर अलग-अलग तरीकों से कैरी कर सकती हैं. हां इन्हें चुनते समय जिस जगह जा रहे हैं वहां के मौसम का भी खास ध्यान रखें.

ड्रेस ऐसी हो जो हर जगह कर सकें कैरी

ट्रिप में बहुत हैवी ड्रेसेज़, सूट्स और जैकेट भी कैरी करने से बचें. क्योंकि इनकी पैकिंग के लिए ज्यादा जगह की जरूरत होती है साथ ही ये बैग को भी हैवी बनाते हैं. इसलिए ऐसी कोई एक या दो ड्रेसेज़ रखें जिन्हें आप फौर्मल से लेकर पार्टी हर जगह पहन सकें.

तीन फुटवेयर्स हैं काफी

फुटवेयर्स को कपड़ों से मैच कराने के चक्कर में न पड़ें बल्कि हर एक ट्रिप के लिए तीन जोड़ी फुटवेयर्स अलग ही रख लें. एक शूज़ या लोफर्स, लो बूट्स या सैंडल और एक हील्स. दिन में घूमने-फिरने के लिए जहां लोफर्स कम्फर्टेबल होते हैं वहीं रात में पार्टी या आराम से बैठकर डिनर एन्जौय करने के लिए हील्स या सैंडल्स. फुटवेयर्स की पैकिंग ऐसी करें, जिसे आप मल्टीपल तरीकों से इस्तेमाल कर सकती हैं.

Tags:
COMMENT