किसी भी प्रकार के मेकअप में आई मेकअप का खासा मह्त्व होता है. आंखो पर किया गया मेकअप आपके चेहरे की खूबसूरती को और निखार देता है. आमतौर पर आंखें काजल,मस्कारा व लाइनर के बाद और भी खूबसूरत दिखने लगती है. इसके जरिए आपको किसी भी पार्टी के लिए बेहद खूबसूरत व परफेक्ट लूक मिलता है.

आंखों के ऊपर होने वाले ट्रेंडी मेकअप, किसी भी मौके पर गजब ढाते हैं. चेहरे के विभिन्न प्रकार के मेकअप की तरह ही आंखो पर अवसर के हिसाब से मेकअप किया जाना चाहिए. दिन की पार्टी के लिए अलग, शाम की पार्टी के लिए अलग और रोजाना आफिस या कालेज जाने के लिए अलग तरह से आंखो का मेकअप किया जाना चाहिए. तो चलिए जानते हैं अलग अलग आई मेकअप के बारे में और कब कहां किस करह का आई मेकअप करना चाहिए.

आर्टिस्टिक आईलाइनर

इन दिनों काजल से ज्यादा ट्रैंडी आईलाइनर हो रहा है. आफिस जाने वाली महिलाओं को एक सिंपल, क्लासिक आईलाइनर तो वहीं पार्टी ऐंजौय करने जा रही महिला को वाइल्ड आईलाइनर पसंद आता है. इस के अलावा किसी ग्लैमरस मौके का हिस्सा बनने जा रही स्त्री को भाता है स्मोकी, प्रिंटेड या डिजाइनदार आईलाइनर.

डे पार्टी आई मेकअप

दिन की पार्टियों में थिरकती नजर आने वाली चार्मिग गर्ल्स और लेडीज की पहली पसंद होता है गोथिक आई मेकअप. आंखों के इस प्रकार के मेकअप से आपका रूप कुछ अलग सा निखर कर आता है. शिमरिंग परपल, डार्क ब्लू, ग्रीन, व्हाइट, डार्क ग्रे, ब्राउन आईशैडो के साथ ब्लैक, ब्राउन या कोई भी डार्क रंग का लिक्विड आईलाइनर डे पार्टी पार्टी के लिए अच्छा होता है.

ईवनिंग पार्टी आई मेकअप

ईवनिंग पार्टी ज्यादा महिलाएं अपनी आंखो को स्मोकी दिखाना पसंद करती हैं. आजकल आम मौके से खास दिखने की चाहत में लड़कियों या महिलाओं को शाम की पार्टी में ड्रामैटिक आई मेकअप के पूरे गेटअप में देखा जा रहा है. दोस्तों के साथ शाम की आउटिंग या डांसिंग क्लब के लिए यह परफैक्ट स्टाइल है. डार्क और डीप आईलाइनर के साथ गहरे रंग की आई पेंसिल और परपल, ब्लू या काले रंग का मसकारा आंखों में उभार लाता है. इसके साथ कोई भी लाइट या डार्क रंग का आईशैडो और काले रंग का लिक्विड आईलाइनर स्मोकी लुक को पूरे अंदाज में पेश करता है.

हालांकि यह लुक शादियों और दिन की पार्टी में नहीं जंचता पर शहर में शाम की की पार्टी में ये आपकी खूबसूरत आंखो को और निखारने का काम करता है.

न्यूट्रल शैडो आई मेकअप

रोजाना से अलग दिखने की चाहत में लड़कियों के बीच न्यूट्रल शैडो आई मेकअप छा रहा है. ब्राउन, रिच कापर, ब्रिक रंग के आईलाइनर की मोटी लकीर आंखों के ऊपर आई लिड पर लगा कर आप खुद को स्टनिंग लुक दे सकती हैं.

क्लियोपेट्रा आई मेकअप

आंखों को बोल्ड, मोहक और सैक्सी लुक देने के लिए आप अपनी आंखों पर क्लियोपैट्रा मेकअप ट्राई कर सकती हैं. क्लियोपैट्रा मेकअप के लिए आइलिड से आंखों के कोरों के दोनों तरफ ऊपर और नीचे 40 डिग्री उठी हुई मोटी, डार्क, शिमर लाइनर की पट्टी और साथ में गहरे काले या नेवी ब्लू रंग का आईशैडो लगाया जाता है.

ईमी आई मेकअप

रोजाना ड्रेस के साथ मैच करते आईशैडो के साथ कालेजगोइंग गर्ल्स या पायजामा पार्टी के लिए रेग्युलर तौर पर किया जाने वाला आंखों का मेकअप आपको हौट बनाता है. यह लड़कियों में काफी लोकप्रिय है. ईमो आईमेक अप में आंखों का घेर बनाते हुए गोलाकार ब्लैक शाइनी आईलाइनर के साथ पूरी आंखों पर भरा हुआ गुलाबी या नीले जैसे हल्के रंगों का आईशैडो खूब जमता है.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं