डेट के दिन अमूमन हर जवां दिल में प्यार की तरंगें उठने लगती हैं. कई दिनों पहले से कपल्स इस दिन के लिए प्लानिंग करते हैं. वे एकदूसरे के लिए गिफ्ट चुनते हैं, मिलने की जगह डिसाइड करते हैं, अपने ओवरआल लुक पर ध्यान देते हैं ताकि पार्टनर की आंखों में बस प्यार ही प्यार नजर आए.

डेट के खास मौके के लिए ड्रैस भी खास होनी लाजिमी है. इतना खास दिन हो और आप वही रैगुलर ड्रैस पहन कर पार्टनर के सामने जाएं, ऐसा कैसे हो सकता है. आप को इस दिन के लिए चाहिए कुछ बेहद ही खास. डेट के लिए वही आउटफिट्स चुनें जिन में आप कंफर्टेबल हों. स्टाइल कंफर्ट के हिसाब से करें. साथ ही, अपने कौंप्लैक्शन और चल रहे फैशन का भी खयाल रखें. कुछ ऐसा आउटफिट चुनें जिस को पहन कर आप बोल्ड व ब्यूटीफुल दिखें और अपने ‘डेट’ का दिल जीत सकें.

1- बौडीकौन ड्रैस

बौडीकौन ड्रैस में आप बेहद स्लिम और सैक्सी लगेंगी. आप शिमरी कलर ब्लैक ड्रैस का औप्शन भी चुन सकती हैं. यह ड्रैस एक परफैक्ट पार्टी ड्रैस बन सकती है. आप अपने बालों को वेवी लुक दे सकती हैं या चाहें तो स्लीकस्ट्रेट हेयरस्टाइल ट्राई करें. इस के साथ हाई हील्स या स्टेलाटोज खूब जंचेंगी. आप इस ड्रैस के साथ मिनिमल मेकअप या सिर्फ बोल्ड लिपस्टिक भी कैरी कर सकती हैं.

2-औफशोल्डर ड्रैस

डेट के दिन रैड या व्हाइट कलर की एक प्यारी सी औफशोल्डर ड्रैस कैरी कर सकती हैं. इस की खासीयत यह है कि आप इसे लंच डेट या डिनर पर भी पहन सकेंगी. अगर आप व्हाइट कलर ट्राई करने के बारे में सोच रही हैं तो उस के साथ हील्स रैड कलर की चुन सकती हैं. व्हाइट और रैड का कौंबिनेशन हमेशा हौट और गौर्जियस लुक देता है.

3- रैड मिनी स्कर्ट

अगर आप का पार्टनर डेटके दिन आप को लंच डेट पर ले कर जा रहा है तो आप सुंदर प्रिंट वाली मिनी स्कर्ट पहन सकती हैं. एक कैजुअल और सिंपल लंच डेट के लिए यह ड्रैस परफैक्ट है. इस के साथ रेड वेज हील्स पहन सकती हैं. अगर आप चाहें तो इस ड्रैस के साथ ब्लैक या व्हाइट शूज भी पहन सकती हैं. ब्लैक हील्स भी खूब जंचेंगी. इस ड्रैस के साथ हाई पोनीटेल हेयरस्टाइल कैरी करें या फिर बालों को हलका वेवी टच भी दे सकती हैं.

4- साइड स्लिटेड मैक्सी ड्रैस

आप पार्टनर के साथ ईवनिंग डेट या फिर लंच डेट पर जा रही हैं तो बोल्डप्रिंट और रंगों के साथ साइड स्लिटेड मैक्सी ड्रैस का औप्शन चुन सकती हैं. इस के साथ फंकी ज्वैलरी भी बेहद खूबसूरत लगेगी. आंखों पर स्मोकी मेकअप करें और अपने लिप्स को न्यूड लिप शेड से फिल करें. हाई हील्स भी पहनी जा सकती हैं. आप चाहें तो इस पर एक डैनिम जैकेट भी कैरी कर सकती हैं.

5- साड़ी

डेट के दिन आप साड़ी का औप्शन भी चुन सकती हैं. अगर यह आप का फर्स्ट डेटहै तो आप के लिए साड़ी पहनना एक अच्छा औप्शन हो सकता है. आप इस दिन के लिए कलरफुल साड़ी सलैक्ट कर सकती हैं. साड़ी से न सिर्फ आप गौर्जियस लगेंगी बल्कि कुछ डिफरैंट भी लगेंगी. साड़ी के साथ आप ब्लाउज कुछ अलग स्टाइल का सेलैक्ट करें. इस पर कुछ हैवी एक्सैसरीज भी पहन सकती हैं.

6- वूलन टौप विद पैंट

आप डेटपर स्टाइलिश दिखने के लिए पैंट के साथ शौर्ट वूलन टौप भी पहन सकती हैं. इस के साथ आप बूट्स भी वियर कर सकती हैं.आप बूट्स के साथ जींस और लौंग कोट भी कैरी कर सकती हैं. बूट्स के साथ जींस, टौप और ऊपर से कोट पहनने से आप को न सिर्फ डिफरैंट लुक मिलेगा बल्कि आप स्टाइलिश भी दिखेंगी.

7- साटन

ड्रैस साटन फैब्रिक काफी फैंसी होती है. अगर आप सिंपल और क्लासी दिखना चाहती हैं तो प्लेन साटन ड्रैस आप के लिए परफैक्ट रहेगी. यह ड्रैस आप के सौफ्ट लुक को उभारेगी. कलर थोड़ा ब्राइट सेलैक्ट करें, मसलन रैड यलो या मैरून. ऐसी ड्रैस के साथ आप पर्ल इयररिंग्स पहनें. इस के साथ आप पंप्स हील्स चुन सकती हैं.

8- सीक्वैंस ड्रैस

डेट के दिन कुछ चमकीला पहनना चाहती हैं तो सीक्वैंस ड्रैस ट्राई करें. सीक्वैंस ड्रैस डेट-नाइट के लिए परफैक्ट रहेगी. इस तरह की ड्रैस के साथ आप मेकअप के लिए स्मोकी आई लुक को चुनें और लिप्स के लिए न्यूड कलर को चुन सकती हैं. साथ ही, बालों के लिए आप ओपन हेयर स्टाइल ही चुनें.

9- सनड्रैस

अगर आप प?हनना चाहती हैं एक ड्रैस जो सैक्सी भी हो और कंफर्टेबल भी, तो चुनिए सनड्रैस. डेटके दिन एक रोमांटिक आउटडोर ब्रंच इस दिन को स्पैशल बनाने का सब से अच्छा तरीका है. ऐसे में अगर आप फ्री फ्लोइंग सनड्रैस में अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक डेट पर जाएंगी तो यह दिन और भी खूबसूरत बन जाएगा. सनड्रैस आरामदायक होने के साथसाथ आकर्षक भी नजर आता है.

10- ए लाइन ड्रैस

अगर आप इस दिन दूसरों से अलग दिखने के साथ ही अपने बौयफ्रैंड के दिल पर राज करना चाहती हैं तो ए लाइन ड्रैस चुनें जिस से आप की वेस्ट उभर कर आए और आप सा खूबसूरत कोई और न दिखे. इस दिन के लिए रैड कलर की ए लाइन ड्रैस, जिस का फैब्रिक बिलकुल सौफ्ट हो, का चुनाव करें. लुक को बढ़ाने के लिए इसे न्यूट्रल एक्सैसरीज के साथ पेयर करें. टियर ड्रैस इस दिन के लिए टियर ड्रैस स्टाइल बेहद आकर्षक औप्शन हो सकता है क्योंकि इस में मौजूद लेयर आप के लुक को बेहद आकर्षक बनाती हैं.

11- डेनिम

कैजुअल आउटिंग के लिए डैनिम जैकेट और एक बैल्ट के साथ इसे पेयर कर सकती हैं. कटआउट ड्रैस कटआउट ड्रैस ट्रैंड में है और इस में आप का सैक्सी लुक उभर कर आता है. इस दिन ऐसी ड्रैस आप को हौट अवतार देने के लिए काफी होगी. इसे सलैक्ट करते समय बोल्ड प्रिंट और फ्लोइंग फैब्रिक वाली ड्रैस चुनें. इस के साथ ही ध्यान रखें कि इस की स्लीव्स लंबी हों. यह ड्रैस आरामदायक होने के साथ आकर्षक होगी और इसे पहन कर आप बौयफ्रैंड के साथ एक खूबसूरत डेट के लिए जा सकती हैं.

12- स्लिप ड्रैस

स्लिप ड्रैस काफी अपीलिंग होती है. इस ड्रैस में भी आप का सैक्सी और बोल्ड लुक उभर कर आता है. डेटके लिए यह अच्छी चौइस है. कलर सावधानी से चुनें. थोड़ा ब्राइट या रैड कलर अच्छा लगेगा. नाइट आउट के लिए भी यह आउटफिट अच्छा औप्शन है.

13- स्टाइलिश स्कर्ट टौप लुक

आप अपने लिए स्कर्ट टौप लुक भी सेलैक्ट कर सकती हैं. यह भी आप की डेट के लिए एकदम परफैक्ट और कंफर्टेबल है. पोनीटेल की जगह बालों को ओपन रखें और हाथों में घड़ी की जगह ब्रेसलेट्स पहनें.

14- स्पैशल इंडियन लुक फौर स्पैशल डेट

अगर आप को अपनी डेट पर कुछ इंडियन पहनना है तो आप पैंट और स्ट्रेट कुरता चुन सकती हैं, जो हर लड़की पर सुंदर लगता है. इस के साथ जूतियां या कोल्हापुरी पहनें और कानों में  झुमके डालें. आप अनारकली और पैंट का क्लासी लुक भी आजमा सकती हैं. पैरों में जूतियां, कानों में  झुमके और मेसी बन से लुक कंपलीट करें. नैचुरल मेकअप किया जाए तो यह लुक और भी खूबसूरत बन जाता है.

15- लौंग स्कर्ट विद टौप

इस बार डेट के मौके पर अगर आप अपने पार्टनर के साथ कहीं बाहर घूमने जाने की सोच रही हैं तो आप लौंग स्कर्ट पहन सकती हैं. आजकल लौंग स्कर्ट का ट्रैंड काफी बढ़ गया है. इसे पहनने के बाद आप का लुक एकदम बदल जाता है. आप स्कर्ट के साथ शौर्ट टौप या फिर कोई वूलन टौप पहन सकती हैं. आप सिंपल टौप के साथ स्टाइलिश जैकेट भी वियर कर सकती हैं.

16- हाल्टर नेक

ड्रैस हाल्टर नेक ड्रैस भी सैक्सी लुक देती है. इस तरह की ड्रैस को चुनते वक्त आप बालों को स्ट्रेट रखें. मेकअप थोड़ा बोल्ड रखें. कानों में लौंग चेन इयररिंग्स पहन सकती हैं.

17- डैशिंग डैनिम

अगर आप को ड्रैस पहनने का  झंझट नहीं चाहिए और सैक्सी दिखने के लिए ज्यादा एफर्ट्स नहीं लगाना पसंद, तब आप को इस लुक में स्टाइलिश दिखने के लिए ज्यादा मेहनत भी नहीं करनी पड़ती. डैनिम, टी शर्ट, गौगल्स, बूट्स और ब्लेजर हर लड़की के पास होते हैं. बस, अपने बैस्ट तरीके से इसे कौर्डिनेट कर के पहनिए. अगर आप अपने पार्टनर के साथ कहीं पिकनिक पर जा रही हैं तो आप को डैनिम पहनना चाहिए. यह डैनिम की ड्रैस भी हो सकती है और डैनिम के शौर्ट्स या स्कर्ट भी. इस के साथ लेसी टौप अच्छा लगेगा. साथ में गोल्ड बैल्ट आप के लुक को इनहैन्स करेगी.

18- लेसी या लिटिल फ्रिली ड्रैस

यदि आप दिन की पार्टी में जा रही हैं तो आप एक अच्छी लेसी या लिटिल फ्रिली ड्रैस पहन सकती हैं. लाल रंगों की ड्रैसेस के अलावा मैजेंटा, मैरून या रोजी पिंक कलर के कपड़ों का कंट्रास्ट कलर्स के साथ चुनाव कर सकती हैं. आप कुछ ऐसा पहनें जैसे लेसी टौप हो तो स्कर्ट प्लेन हो या सौलिड कलर में ट्राउजर हो. इस के साथ आप प्लेटफौर्म या वेजेज और ब्रैंड बैंगल्स के साथ अपना लुक कंप्लीट कर सकती हैं.

19- गाउन

रात की पार्टी के लिए आप प्लेन और सौलिड कलर में गाउन पहन सकती हैं. इस गाउन में हलका सा काम हो सकता है. आप कुछ भारी ईयररिंग्स और नेक पीस पहन कर इसे बैलेंस कर सकती हैं. अगर आप का नेकपीस ज्यादा भारी है तो हलकी ईयररिंग्स पहनें.

20- औफशोल्डर टौप विद वाइड जींस

यह कौंबिनेशन भी काफी खूबसूरत है. इस में आप को एक स्टाइलिश औफशोल्डर टौप के साथ वाइड जींस कैरी करनी है. अगर बौसी लुक चाहिए तो इस आउफिट के साथ स्ंिलग बैग और गौगल्स कैरी करना न भूलें.

–   लाल रंग एक चुंबक की तरह आप के पार्टनर को आप की तरफ आकर्षित करता है फिर चाहे आप ने केवल लाल टीशर्ट ही क्यों न पहनी हो. आप अपनी ड्रैस के साथ लाल शेड की किसी लिपस्टिक का इस्तेमाल भी कर सकती हैं.

–    डेट के अवसर पर हार्ट वाला टौप या स्वेटर पहनने का चलन वैसे तो काफी पुराना है लेकिन यह आज भी उतना ही प्रचलित है जितना पहले था.

–  इन सब के अतिरिक्त भारत में आजकल कार्सेट का प्रचलन भी बढ़ रहा है. डेटपर आप अपने पार्टनर को प्रभावित करने के लिए उन के पसंदीदा रंग की कार्सेट भी ट्राई कर सकती हैं. कार्सेट के साथ कोट या पफर जैकेट का कौंबिनेशन भी काफी कूल लगता है. अगर आप पर काला रंग जंचता है तो आप कोई क्लासिक सी ब्लैक ड्रैस भी पहन सकती हैं.

-अगर आप स्कर्ट पहनने की शौकीन हैं तो लैदर स्कर्ट, फिटेड कार्डिगन और हाई बूट्स का कौंबिनेशन आप ही के लिए है. इस के बाद भी अगर आप क्या पहनें, यह फैसला नहीं कर पा रही हैं तो आप केवल टीशर्ट और जींस के साथ भी जा सकती हैं. यह बेहद अच्छा भी लगता है और हर जगह काम करता है. बस, आप को यह सुनिश्चित करना है कि डेटपर आप रोमांटिक सा मेकअप जरूर करें.

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...