सवाल

मेकअप करते समय फाउंडेशन लगाने के लिए क्या इस्तेमाल करना चाहिए फाउंडेशन ब्रश या ब्यूटी ब्लैंडर?

जवाब

फाउंडेशन लगाने के लिए ब्रश इस्तेमाल करने से फाउंडेशन थोड़ी क्वांटिटी में स्किन पर फैल जाता है और एकसार फैलता है, मगर उसे स्किन के अंदर सही से ब्लैंड कर के ज्यादा देर तक टिकाने के लिए ब्यूटी ब्लैंडर ज्यादा अच्छा रहता है. इस में एक के बाद एक, 2-3 लेयर भी लगा सकते हैं और स्किन के अंदर ब्लैंड कर सकते हैं. इस से फाउंडेशन एकसार भी हो जाता है और स्किन के अंदर ब्लैंड भी हो जाता है और बहुत देर तक टिकता है. सो ब्यूटी ब्लैंडर यूज करना बहुत अच्छा रहता है.

ये भी पढ़ें-

सवाल

मैं रात को देर तक पढ़ाई करती हूं. मेरी आंखों के आसपास की स्किन काफी डार्क हो गई है. मैं क्या करूं जिस से मुझे पुरानी खूबसूरती वापस मिल जाए?

जवाब

रातभर देरदेर तक जागने से आंखों पर बहुत ज्यादा स्ट्रैस डालने से आंखों के आसपास काले घेरे आ जाते हैं. बीचबीच में आप को रैस्ट करते रहना चाहिए था. कुछ हद तक आप के डार्क सर्कल खुदबखुद कम हो जाएंगे. आप रोज 1 चम्मच आमंड औयल में 10 बूंदें औरेंज औयल की डालें और इस को रख लें. रोज इस औयल से आंखों के चारों तरफ तरजनी उंगली से मालिश करें. इस से आप के डार्क सर्कल्स  कम होने शुरू हो जाएंगे. जब भी फुरसत मिले खीरे को कद्दूकस कर उस का रस निकाल लें. 1 बड़ा चम्मच रस के अंदर 1 बड़ा चम्मच फ्रैश ऐलोवेरा जैल मिला लें और 10 बूंदें नीबू के रस की डाल लें. इस के अंदर 1 छोटा चम्मच औलिव औयल भी मिला लें. इसे अपनी आंखों के चारों तरफ लगा कर 15 मिनट के लिए लेट जाएं और उस के बाद कुनकुने पानी से धो लें. इस से भी आप के डार्क सर्कल काफी हद तक कम होने शुरू हो जाएंगे. खाने में विटामिन ई की मात्रा बढ़ा दें. चाहे तो विटामिन ई के कैप्सूल मार्केट से लेकर 1 महीने तक रोज खाएं.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...