New Year Special: साड़ी फैशन और भारतीय संस्कृति के लिहाज से बेजोड़ संगम पेश करत है. महिलाओं की खूबसूरती में विशेष योगदान फैशन का होता है. साड़ी में महिलाएं बेहद ही सुंदर लगती है. फेस्टिवल, टेडिशनल, पार्टी और ऑफिस के लिए साड़ी एकदम परफेक्ट मानी जाती है. साड़ी पहने में काफी मेहनत तो लगती है लेकिन इसे पहनने के बाद महिलाओं में काफी आत्मविश्वास निखर के आता है. दरअसल, इस साल फैशन की दुनिया में 5 खास ट्रेंड्स नजर आने वाले हैं, जो 2024 में साड़ी के जलवे को और बढ़ाएंगे.  इन ट्रेंड्स में शामिल है ग्लिटर और ग्लैमर के साथ-साथ बोल्ड और क्लासिक दोनों ही अंदाज सम्मिलित हैं. तो चलिए जानते हैं 2024 में कौन-सी साड़ियां फैशन के मामले मे राज करेंगी.

  1. बॉर्डरलेस एलिगेंस (Borderless Elegance)

अगर आपको एकदम क्लासिक और एलिगेंट लुक पसंद है तो आप बॉर्डरलेस साड़िया आपके लिए परफेक्ट लुक साबित होगी. इन साड़ियो में बॉर्डर की जगह सिंपल या पतले बॉर्डर होते है या बिलकुल बिना बॉर्डर के डिजाइन होती है. इसमे सिल्क, कॉटन या शिफॉन जैसे सॉफ्ट फैब्रिक्स में बनी बॉर्डरलेस साड़ियां आपको मिल जाएगी जो आपको एकदम रॉयल लुक देगी.

2. बोल्ड नियॉन साड़ियां ( Bold Neon Sarees)

अगर आपको बोल्ड लुक बहुत पसंद है तो 2024 ट्रेंड में आने वाली नियॉन साड़ियों का फैशन जरुर पसंद आएगा. हॉट पिंक, लेमन यलो और ग्रीन नियॉन जैसे चटक रंगों की साड़ियां भीड में आपको अलग दिखाएंगी और आपको एक स्टाइलिश लुक देगी.

3. पेस्टल सीक्विन साड़ियां ( Pastel sequin sarees)

इस साल भी पेस्टल साड़ियों का बोलबला रहा है और  2024 में भी ये साड़ियां कहर ढाएंगी. इन साड़ियों में आप लैवेंडर, मिंट ग्रीन, ब्लश पिंक, पेस्टल यलो और पीच जैसे सॉफ्ट कलर चयन कर सकते है. जिन  साड़ियों पर नाजुक सीक्विन का काम हो, वो पार्टियों, शादी समारोहों और खास मौकों के लिए परफेक्ट साबित होंगी.

4. टिश्यू साड़ियों का ग्लैमर (Tissue sarees)

इन साड़ियों में काफी हल्का फैब्रिक का इस्तेमाल किया जाता है जो काफी लाइट और हवादर होती है. टिश्यू साड़ियों पर जरी या जरदोजी काम होता जो इन साड़ियो बहुत ही ग्लैमरस बना देती है. साल 2024 में वेडिंग सीजन के लिए टिश्यू साड़ी काफी ट्रेंड में रहेंगी.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Oorja Makkad (@oorja.revivestyle)

5. बनारसी साड़ी (Banarasi saree)

बनारसी साड़ी का फैशन कभी आउट ऑफ फैशन नहीं होता. 2024 में भी महिलाओं को बनारसी साड़ी का फैशन काफी आकर्षित करेंगी. गोल्डन जरदोजी वर्क, जरी बॉर्डर और रिच फैब्रिक के साथ बनारसी साड़ियां किसी भी खास मौके पर परफेक्ट एटायर साबित होंगी.

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...