Makeup Tips: ऑफिस में काम के साथ ही आपकी अपीरियंस भी बहुत मायने रखती है. ऐसे में जरूरी है कि आप अच्छे आउटफिट्स के साथ ही अपने ऑफिस मेकअप पर भी पूरा ध्यान दें. आपको यह भी समझना होगा कि ऑफिस मेकअप पार्टी, गेट टुगेदर या आउटिंग वाले मेकअप से अलग होता है. ऑफिस मेकअप चुनने में आपको ज्यादा सावधान रहना पड़ता है, क्योंकि यह आपके चेहरे पर कम से कम आठ से नौ घंटे तक रहने वाला है. गलत मेकअप आपके लुक को बढ़ाने की जगह खराब कर सकता है. तो चलिए जानते हैं ऑफिस मेकअप कैसे करें और इसे करते समय क्या सावधानियां रखें.

  1. क्लींजिंग से करें शुरुआत

मेकअप करने से पहले सबसे जरूरी है क्लीनिंग. स्किन के डेड सेल्स को हटाने के लिए एक अच्छे क्लींजर का उपयोग करें. फिर गुनगुने पानी से चेहरा वॉश करें. टॉवल से थपथपाकर चेहरे को सुखाएं.

  1. बीबी क्रीम है बेस्ट

सुबह-सुबह की जल्दबाजी में महिलाओं के पास मॉइस्चराइजर, सनस्क्रीन, फाउंडेशन लगाने जितना समय नहीं होता. इसलिए इन सबकी जगह आप बीबी क्रीम का विकल्प चुनें. ये आपको फुल कवरेज देने के साथ ही प्राइमर की तरह आपकी स्किन को ग्लो देगीं. इसे लगाने से आपके चेहरे के डार्क स्पॉट्स भी नजर नहीं आएंगे. अगर आपकी स्किन ड्राई है तो आप मॉइस्चराइजर के बाद बीबी क्रीम लगाएं.

  1. जरूरत पर ही लगाएं कंसीलर

कंसीलर का उपयोग आप तब ही करें जब आप डार्क सर्कल या गहरे स्किन स्पॉट को छिपाना चाहती हैं. अगर आपकी स्किन पर ऐसी कोई समस्या नहीं है तो आप कंसीलर के बिना ही मेकअप करें.

  1. ब्लश चुनें सावधानी से

ऑफिस मेकअप में ब्लश सावधानी से चुनें, हालांकि यह जरूरी स्टेप है. आप हमेशा न्यूट्रल कलर का ब्लश अपने चीकबोन्स पर लगाएं. इससे आपके गालों को अलग ही चमक मिलेगी. आप चाहें तो ब्रोंजर का उपयोग भी कर सकती हैं. आप लिप और चीक टिंट का उपयोग भी कर सकती हैं. क्योंकि ये लंबे समय तक आपको कवरेज देंगे.

  1. आंखों पर दें खास ध्यान

आंखें किसी भी मेकअप का अहम हिस्सा है. अगर आप काजल लगाना पसंद करती हैं तो इसे अप्लाई करें. आईलाइनर हमेशा लिक्विड या जेल वाला यूज करें. आंखों को अच्छा लुक देने में आइब्रो का अहम रोल है. इसलिए ब्लैक की जगह डार्क ब्राउन आईब्रो पेंसिल का उपयोग करके इन्हें शेप दें. आप चाहें तो न्यूड शेड का आईशैडो लगाकर आंखों को और अट्रैक्टिव बना सकती हैं. हल्के प्लम, पिंक और ब्राउन कलर शेड्स न्यूट्रल ऑफिस मेकअप लुक के लिए बेस्ट हैं. पलकों पर मस्कारा का सिंगल कोट लगाएं. ध्यान रखें मस्कारा को बहुत ज्यादा न लगाएं. अगर आप नेचुरल लुक चाहती हैं तो न्यूड मस्कारा का यूज करें.

  1. संभलकर चुनें लिपस्टिक

सही लिपस्टिक आपके ऑफिस मेकअप में चार चांद लगा सकती है. लिपस्टिक लगाने से पहले लिप लाइनर जरूर लगाएं. इससे लिप्स को शेप मिलेगी और होंठ भरे हुए दिखेंगे. इसके बाद लाइट पिंक, न्यूड या फिर ब्राउन लिपस्टिक शेड्स लगाएं. कलर का चुनाव आप अपने आउटफिट के अनुसार करें. अगर होंठो को प्लंपी दिखाना है तो लिप कलर की जगह लिप ग्लॉस का यूज करें.

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...