विद्या बालन आज एक जाना-माना नाम हैं लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब इस एक्ट्रेस को मनहूस का टैग दे दिया गया था और एक-दो नहीं बल्कि बारह फिल्मों से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था. आखिर ऐसा क्या हुआ था ?

नेशनल अवॉर्ड जीत चुकीं विद्या बालन आज जिस मुकाम पर हैं वहां तक पहुंचने के लिए उन्हें ऐसी मुश्किलों का सामना करना पड़ा जिनके बारे में सुनकर आपकी रुह कांप उठेगी. अपने ऐसे ही एक पड़ाव के बारे में हाल ही में विद्या ने बताया.

एक इंटरव्यू के दौरान विद्या ने बताया कि 16 साल पहले जब उन्होंने मलयालम फिल्मों से अपने करियर की शुरुआत की थी तो उन्हें पहली फिल्म साउथ के सुपरस्टार मोहनलाल के साथ मिली. इसके बाद उन्हें बारह फिल्में एक साथ ऑफर हुईं. लेकिन मोहनलाल के साथ उनकी फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हो गई जिसकी वजह से उनके हाथ आईं बारह फिल्मों से भी उन्हें निकाल दिया गया.

इसके बाद विद्या वहां काम नहीं कर पाईं जिसके बाद उन्होंने तमिल फिल्मों मे किस्मत आजमाने की सोची. पर हाय री किस्मत. यहां भी उन्हें फिल्म से रिप्लेस कर दिया गया. हताश होकर आखिरकार विद्या को एक सेक्स कॉमेडी फिल्म साइन करनी पड़ी. लेकिन उस फिल्म को करते वक्त विद्या इतनी असहज हो गईं कि उन्होंने वो फिल्म बीच में ही छोड़ दी.

इसके बाद भी विद्या की मुश्किलें खत्म नहीं हुईं. हिंदी फिल्मों में भी विद्या को काफी मशक्कत करनी पड़ी और फिर वो वक्त भी आया जब उनके टेलेंट की कद्र की गई और एक फिल्म के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड भी मिला.

इन दिनों विद्या अपनी फिल्म ‘कहानी 2’ को लेकर चर्चा में हैं. इस फिल्म में वो एक ऐसी मां का किरदार निभा रही हैं जिस पर मर्डर और चोरी का इल्जाम लगा है.

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...