हेमा मालिनी की बेटी ईशा देओल प्रेग्नेंट हैं. ईशा ने 29 जून 2012 में बिजनेसमैन भरत तख्तानी से मुंबई के इस्कॉन मंदिर में बढ़े धूमधाम से शादी की थी. लेकिन बात अगर ईशा की मम्मी हेमा की शादी की करें तो उनकी शादी में काफी परेशानियां आई थीं. जिसका कारण हेमा और धर्मेंद्र का रिलेशन था जो उस वक्त काफी सुर्खियों में था.

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी के रिश्ते से जुड़े कुछ विवाद.

पहले से शादीशुदा धर्मेंद्र और हेमा के प्यार ने तो बॉलीवुड में बवाल मचाया ही, लेकिन उनकी शादी की खबर ने तो लोगों को हैरान ही कर दिया था.

धर्मेंद्र ने हेमा से तब शादी की, जब उनकी बड़ी बेटी की शादी हो चुकी थी और बेटे सनी देओल फिल्मों में आने की तैयारी कर रहे थे और परिवार इस शादी के एकदम खिलाफ था.

उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर ने उन्हें तलाक देने से इनकार कर दिया था. ऐसे में प्यार और परिवार के बीच बैलेंस बनाते हुए धर्मेंद्र ने धर्म बदलकर हेमा से शादी की थी.

वैसे हेमा और धर्मेंद्र के अलावा भी बॉलीवुड में ऐसे कई एक्टर्स मौजूद हैं, जिन्होंने अपनी पहली पत्नी से तलाक लिए बिना ही दूसरी शादी कर ली.

1. सलीम खान-हेलन

स्क्रिप्ट राइटर सलीम खान की पहली पत्नी का नाम सलमा खान है, जिनसे उनकी मुलाकात 1959 में हुई थी. एक इंटरव्यू के दौरान सलीम खान ने खुलासा किया था कि शादी से पहले उन्हें सलमा को करीब पांच साल तक डेट किया था. वहीं, उन्होंने हेलन से 1981 में बिना सलमा को तलाक दिए शादी की थी. मौजूदा समय में पूरी खान फैमिली एक साथ एक ही घर में रहती है.

2. संजय खान-जीनत अमान

एक्टर संजय खान और जीनत अमान का अफेयर किसी से छुपा नहीं था. कहा जाता है कि इन्होंने छुपकर शादी की थी. जीनत से मुलाकात के वक्त संजय खान शादीशुदा थे और उनके बच्चे भी थे. हालांकि, एक साल बाद ही दोनों की तलाक की खबरें भी आईं और संजय अपनी पहली पत्नी जरीन के पास वापस लौट गए.

3. उदित नारायण-दीपा

फेमस प्लेबैक सिंगर उदित नारायण का नाम भी उन सेलेब्स में शुमार है, जिन्होंने बिना पहली पत्नी को तलाक दिए दूसरी शादी की. उनकी पहली पत्नी का नाम रंजना झा है. उन्होंने दीपा से रंजना को तलाक दिए बगैर शादी की. उनकी इस शादी को लेकर पहली पत्नी रंजना ने काफी हंगामा किया था और बात पुलिस तक पहुंच गई थी. हालांकि, बाद में मामला ठीक हो गया.

4. राज बब्बर-स्मिता पाटिल

बॉलीवुड एक्टर राज बब्बर भी शादीशुदा थे. उनकी पहली पत्नी का नाम नादिरा जहीर है. एक्ट्रेस स्मिता पाटिल से उनके अफेयर की चर्चा खूब हुई. शादीशुदा होने के बावजूद उन्होंने नादिरा को तलाक दिए बिना स्मिता से शादी की थी. हालांकि, यह शादी अधिक दिनों तक नहीं टिक पाई और अपने पहले बच्चे प्रतीक बब्बर को जन्म देने के कुछ ही घंटों में स्मिता पाटिल की मौत हो गई थी. इसके बाद राज वापस अपनी पहली पत्नी नादिरा के पास चले गए.

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...