बौलीवुड के बादशाह शाहरुख खान गौरी खान की लव स्टोरी के बारे में तो आप सभी जानती ही होंगी. शाहरुख और गौरी का रिश्ता काबिले तारीफ है. यह दोनों 26 साल पहले एक दूसरे के साथ शादी के बंधन में बंधे थे जिसके बाद से दोनों आज तक एक दूसरे के साथ हैं. शाहरुख जिस तरह से स्क्रीन पर रोमांटिक किरदार अदा करते हैं, ठीक उसी तरह से वह असल जिंदगी में भी काफी रोमांटिक हैं. शाहरुख खान और गौरी खान की लव स्टोरी किसी फिल्म से कम नहीं है.

पहली नजर में ही प्यार

शाहरुख ने जब गौरी को देखा तो उन्हें पहली नजर में ही उनसे प्यार हो गया, जैसा कि अक्सर फिल्मों में दिखाया जाता है. शाहरुख ने डेढ साल तक गौरी को प्रपोज नहीं किया और फिर कहीं जाकर हिम्मत जुटाकर अपने दिल की बात उनके सामने रखी.

हनीमून के लिए नहीं थी फुर्सत

शादी के बाद शाहरुख गौरी को लेकर किराए के मकान में रहें. इतना ही नहीं, जब शाहरुख की फिल्म राजू बन गया जेंटलमैंन की शूटिंग हो रहीं थी तो वह फिल्म के डायरेक्टर अजीज मिर्जा के घर पर भी कुछ दिन रहें. इस फिल्म की शूटिंग के लिए दार्जिलिंग गए और वहीं पर शाहरुख और गौरी ने साथ समय बिताया.

गौरी के परिवार से छुपाई मुस्लिम होने की बात

शाहरुख और गौरी दोनों ने ही यह फैसला किया था कि गौरी के परिवार वालों से यह बात छुपाकर रखनी होगी कि शाहरुख मुस्लिम हैं. जिसके कारण गौरी ने अपने घरवालों से उन्हें अभिनव नाम बताकर मिलवाया. लेकिन जब बाद में गौरी के घरवालों को इस बात का पता चला तो गौरी के घर में हंगामा हो गया. इसके बाद कई मुश्किलों के बाद दोनों की शादी 25 अक्टूबर 1991 को हुई.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...