नहाने के बाद गीला तौलिया बिस्तर पर ही छोड़ देने की आदत अक्सर कई पतियों में होती है. बहाना यह होता है क्या करें ऑफिस जाने की जल्दी ही इसलिए गीला तौलिया वहीं छोड़ दिया. क्या आपके पति भी अक्सर ऐसा ही करते हैं. आप भी उनके गीला तौलिया बिस्तर पर छोड़ देने की आदत से परेशान हैं?  बिस्तर पर ही गीला तौलिया छोड़ देने के कारण चादर गीली हो जाती है. बिस्तर पर पड़े गीला तौलिया को देखकर अक्सर पत्नियां परेशान रहती हैं.

कारण

पतियों की आदत होती है कि वे नहाने के बाद तौलिये को बालकनी में नहीं सूखाते हैं और इसे बेड पर ही छोड़ देते हैं. वो ध्यान नहीं देते हैं कि गीले तौलिये से बेडशीट भी गीली हो जायेगी.

वे इस मामले में पत्नियों की नहीं सुनते हैं और सोचते हैं कि पत्नी अपने आप ही इसे सुखा देगी. अक्सर पापा को ऐसा करते देख बच्चे भी यही करने लगते हैं. स्कूल जाते समय अपना गीला तौलिया बच्चे भी छोड़ने लगते हैं.

बेड पर गीला तौलिया, टेबल पर झूठे बरतन जैसी बातें मानों हर सुबह दोहराई जाती है. ये छोटी-छोटी बातें मानों पत्नियों को गुस्सा दिलाने के लिए काफी हैं.

पहले से काम का बोझ या ऑफिस जाने में देरी होने के कारण झल्लायी पत्नी यदि गुस्से में आ जाए तो यह स्वाभाविक ही है. बस यहीं से शुरू हो जाती है घर में बहस और सबका मूड खराब हो जाता है. इस तरह के झगड़े होना आम बात है, लेकिन इन झगड़ों में ध्यान रहे कि कहीं ये झगड़े ज़्यादा लंबे न हो जाएं.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...