आप फर्स्ट टाइम जौब पर जा रही हैं या फिर आप ने अभीअभी कौलेज जौइन किया है या फिर आप कई सालों से 9 टू 5 की जौब कर रही हैं तो ऐसे में आप जान लें कि कौन से ब्यूटी प्रोडक्ट्स आप के लिए सही रहेंगे और किन पर पैसा खर्च करना आप के लिए फायदेमंद साबित होगा. तो यहां हम आप को बताते हैं 10 मेकअप, स्किन और हेयर प्रोडक्ट्स के बारे में, जो आप के चेकलिस्ट में होने चाहिए और जिन्हें ट्राई कर आप उन्हें बारबार यूज करना चाहेंगी.

कंसीलर

आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में हम खुद का ज्यादा ध्यान नहीं रख पाते हैं. कम सोना व थकान, अनहैल्दी ईटिंग की वजह से हमारे आंखों के नीचे काले घेरे पड़ जाते हैं,जिन्हें आप कंसीलर लगाकर कवर कर सकती हैं.

क्या आप नहीं चाहतीं कि जब आप मीटिंग, क्लासरूम या फिर फ्रैंड्स के बीच में हो तो आप के चेहरे पर अलग ही चमक हो. इस के लिए कंसीलर से बेस्ट और कुछ नहीं.

आप को बताते हैं कि चेहरे की हलकीफुलकी कमी को दूर करने के लिए आप मैबलीन न्यूयार्क फिट मी कंसीलर व चेहरे पर दागधब्बे जैसे डार्क सर्कल को दूर करने के लिए लोरियल पेरिस ट्रू मैच ली क्रेयोन करेक्ट्योर का यूज करें.

यहां से खरीदें:

मैबलीन न्यूयार्क फिट मी कंसीलर

लोरियल पेरिस ट्रू मैच ली क्रेयोन करेक्ट्योर

ब्लश

ब्लश बहुत ही जरूरी मेकअप आइटम है, जो आप को खूबसूरत दिखाने के साथसाथ नेचुरल ग्लो देने का काम करता है. क्या आप नहीं चाहतीं कि आप के खूबसूरत होंठ और कैटआई के साथ आप के चेहरे पर ब्लश का मैजिक आप को सैंटर औफ अट्रैक्शन बना दे. लेकिन इस के लिए जरूरी है कि आप कोई भी शैड यूज करते समय इस बात का ध्यान रखें कि वह आप के स्किन के कलर को सूट करे.

इस के लिए आप या तो पाउडर फार्मूला जैसे फेसेस ग्लेम औन परफैक्ट ब्लश या फिर अगर आपकी क्लीयर स्किन है तो आप क्रीमी फार्मूला जैसे नायका गेट चीक्की! ब्लश ड्यू का यूज कर सकती हैं.

यहां से खरीदें:

फेसेस ग्लेम औन परफैक्ट ब्लश

नायका गेट चीक्की! ब्लश ड्यू

रैड लिपस्टिक

जिस तरह आपका फेवरेट परफ्यूम होता है जिसे आप हमेशा लगाना चाहती हैं, उसी तरह हर लड़की की एक परफेक्ट रेड लिपस्टिक की चाह होती है जो वह मीटिंग, पार्टी वगैरह में लगा कर ग्लैमरस और कौंफिडेंट महसूस कर सके. इस के लिए आप फायर ईंजन रैड, चैरी, स्मोल्डरिंग सिनामोन या फिर हैप्पी कैंडी ऐप्पल का यूज कर सकती हैं. बस ध्यान रखें कि जो भी शैड यूज करें वह आप के कौंप्लेक्शन पर सूट करे.

अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

मसकारा

ग्लैमरस लुक देने में मसकारे का अहम रोल होता है. अगर आपकी घनी, लंबी लैशेज नहीं भी हैं तो बस आप को अपनी पलकों पर मसकारा की कुछ कोटिंग अप्लाई करनी होगी.

इस के लिए अगर आप लंबी व मोहक लैशेज चाहती हैं तो ट्राई करें कीको मिलानी ऐक्स्ट्रा स्कल्प्ट वारटप्रूफ मसकारा और कर्ल्स के लिए लेक्मे आईकोनिक कर्लिंग मसकारा ट्राई करें.

यहां से खरीदें:

कीको मिलानी ऐक्स्ट्रा स्कल्प्ट वारटप्रूफ मसकारा

लेक्मे आईकोनिक कर्लिंग मसकारा

सनस्क्रीन

आज भी काफी महिलाएं बिना सनस्क्रीन लगाए ही घर से बाहर निकल जाती हैं, जो काफी हैरान करने वाली बात है. क्योंकि सूर्य की अल्ट्रावायलेट किरणों से टेनिंग होने के साथसाथ दागधब्बे, स्किन ऐजिंग की समस्या भी खड़ी होती है. आप को बता दें कि पहले सनस्क्रीन बहुत चिपचिपे व हैवी होते थे लेकिन अब ऐसे सनस्क्रीन आ गए हैं जो लाइटवेट होने के साथ इनमें स्किन को फायदा पहुंचाने वाले इनग्रिडिएंट्स भी हैं. जैसे मौइश्चराइजिंग, स्किन लाइटनिंग और नरिशिंग या फाउंडेशन. आप अपनी स्किन की जरूरत के हिसाब से सनस्क्रीन पिक कर सकती हैं. आप को बता दें कि अगर आप की औयली स्किन है तो आप न्यूट्रोजीना अल्ट्राशीर ड्राई टच सनब्लौक एसपीएफ 50+, ब्राइटनिंग और मौइश्चराइजिंग के लिए आप लोटस प्रोफैशनल काइटो आरएक्स वाइटनिंग ऐंड ब्राइटनिंग क्रीम एसपीएफ 25 पीए +++ या फिर ओले टोटल इफैक्ट टच औफ फाउंडेशन एसपीएफ 15 (150 ग्राम) का यूज करें. यह सनस्क्रीन के साथसाथ फाउंडेशन का काम करता है.

यहां से खरीदें:

न्यूट्रोजीना अल्ट्राशीर ड्राई टच सनब्लौक एसपीएफ 50+

ब्राइटनिंग और मौइश्चराइजिंग के लिए आप लोटस प्रोफैशनल काइटो आरएक्स वाइटनिंग ऐंड ब्राइटनिंग क्रीम एसपीएफ 25 पीए +++

ओले टोटल इफैक्ट टच औफ फाउंडेशन एसपीएफ 15 (150 ग्राम)

आई क्रीम

थकान और देर रात तक जागने का सब से ज्यादा असर आंखों के आसपास ही दिखाई देता है. यही वो जगह होती है जहां ऐजिंग, फाइन लाइन्स और झुर्रियां सब से पहले दिखाई देती हैं. इस के लिए जरूरी है कि सूजन, डार्क सर्कल्स दिखने से पहले ही आप हर रोज रात को आई क्रीम लगाएं.

इस के लिए आप कलरबार आई बिलीव अल्टीमेट आई क्रीम या फिर काया ब्राइटनिंग ऐंड फार्मिंग आई सीरम का यूज कर सकती हैं.

यहां से खरीदें:

कलरबार आई बिलीव अल्टीमेट आई क्रीम

काया ब्राइटनिंग ऐंड फार्मिंग आई सीरम

बीबी क्रीम

बीबी क्रीम हमारी ब्यूटी को इनहेंस करने के लिए जरूरी है. इसे लगाने से स्किन क्लियर दिखती है. ये हल्का होने के साथ फाउंडेशन की तरह काम करता है. यहां तक कि पसीना आने पर भी यह स्किन पर टिका रहता है. आप ट्राई करें नेशन प्योर मिनरन स्किन परफैक्टिंग बीबी क्रीम एसपीएफ और लोरियल पेरिस ट्रू मैच बीबी क्रीम.

यहां से खरीदें:

नेशन प्योर मिनरन स्किन परफैक्टिंग बीबी क्रीम एसपीएफ

लोरियल पेरिस ट्रू मैच बीबी क्रीम

ड्राई शैंपू

आज की व्यस्त दिनचर्या में लड़कियों के पास शैंपू करने का ज्यादा समय नहीं है बस वे मिनटों में इफैक्ट चाहती हैं, जिस से उन के बाल घने व शाइनी दिखाई दें. तो ऐसे में ड्राई शैंपू आपको काफी सूट करेगा क्योंकि ये बालों को शाइनी, बाउंसी लुक देने का काम करेगा वो भी बिना बालों को धोए. बस आपको ड्राई शैंपू को बालों पर स्प्रे करना होगा.

इस के लिए आप बेटिस्टे ड्राई शैंपू इंस्टेंट हेयर रिफ्रेश क्रीम, ओस्मो डे टू स्टाइलर ड्राई शैंपू या फिर बीब्लंट बैक टू लाइफ ड्राई शैंपू, जो आप को तुरंत फ्रैश फील कराने का काम करेगा.

यहां से खरीदें:

बेटिस्टे ड्राई शैंपू इंस्टेंट हेयर रिफ्रेश क्रीम

ओस्मो डे टू स्टाइलर ड्राई शैंपू

बीब्लंट बैक टू लाइफ ड्राई शैंपू

हेयर मास्क

हम जानते हैं कि आप का शैड्यूल बहुत बिजी है लेकिन आप को हर महीने कुछ मिनट तो निकालने चाहिए ही ताकि आप अपने बालों को घर पर ही डीप कंडीशनिंग स्पा ट्रीटमैंट दे सकें. इस के लिए आप लोरियल प्रोफेशनल टेनसो केयर मास्क जो रूखे व बेजान बालों को नरिश्मेंट करने के साथ स्प्लिट ऐंड्स की समस्या से भी निजात दिलाने का काम करता है. साथ ही आप पालमर कोकोनट औयल फार्मूला डीप कंडीशनिंग प्रोटीन पैक का भी इस्तेमाल कर सकती हैं जो आप के बालों को स्मूद बनाए रखने का काम करता है और टेंगल फ्री भी बनाता है.

यहां से खरीदें:

लोरियल प्रोफेशनल टेनसो केयर मास्क

पालमर कोकोनट औयल फार्मूला डीप कंडीशनिंग प्रोटीन पैक

फेस ऐंड हैंड वाइप्स

अक्सर पार्टी में जाने के बाद या फिर काफी घंटे सफर करने के बाद हम इतने थके होते हैं कि रात को मेकअप निकालने का दिल ही नही करता,ऐसे में फेशियल और हैंड वाइप्स काफी ईजी है. जिन्हें आप कहीं पर भी यूज कर आप अपने मेकअप को आसानी से रिमूव कर सकती हैं. इस के लिए आप कारा क्लींजिंग एंड रिफ्रेशिंग वाइप्स विद नीम एंड टी ट्री (10 वाइप्स) और कारा हैंड सैनेटाइजिंग वैट वाइप्स विद ट्रीक्लोसन ऐंड ऐलोवेरा (10 वाइप्स) का इस्तेमाल करें.

यहां से खरीदें:

कारा क्लींजिंग एंड रिफ्रेशिंग वाइप्स विद नीम एंड टी ट्री (10 वाइप्स)

कारा हैंड सैनेटाइजिंग वैट वाइप्स विद ट्रीक्लोसन ऐंड ऐलोवेरा (10 वाइप्स)

सौंदर्य से संबंधित अधिक जानकारी पाने के लिए यहां क्लिक करें और नायका ब्यूटीबुक पर जाएं.

Tags:
COMMENT