बात हो स्टाइल की और बालों का जिक्र न हो, ऐसा हो ही नहीं सकता. क्योंकि आपके अट्रैक्शन, आपकी खूबसूरती को बढ़ाने में बालों का अहम रोल जो होता है. जरूरी नहीं कि हमेशा ग्रे बालों को रंगने के लिए ही हेयर कलर का इस्तेमाल किया जाता है. आजकल तो स्टाइलिश दिखने के लिए ही ज्यादातर हेयर कलर  का इस्तेमाल हो रहा है. और ठीक भी है. क्योंकि अच्छा दिखने से कोन्फिडेन्स  बढ़ता है. लेकिन हमारी हेयर स्टाइल संबंधित बदलती हुई जरूरतों के लिए हमारे हेयर ड्रेसर्स, हेयर स्टाइलिस्ट का भी बहुत अहम रोल है. क्योंकि उनकी मेहनत ही हमें स्टाइलिश दिखाने में अहम रोल  निभाती है. जितना वे अपने इस हुनर को निखारते हैं , उतना ही स्टाइलिश वे हमें बना पाते हैं ,इसलिए उनका निरंतर प्रशिक्षित होना बहुत जरूरी है. और इसमें उनका साथ देता है मेट्रिक्स  ब्रैंड .

मेट्रिक्स अमेरिकन प्रोफेशन ब्रैंड है, जिसकी शुरुआत 1980 में हुई. इन्होंने अपने हेयर केयर प्रोडक्ट्स के जरिए ग्राहकों के बीच अपनी एक अलग पहचान बनाने के साथ-साथ लाखों हेयर स्टाइलिस्ट को दी है प्रोफेशनल ट्रेनिंग, ताकि वे अपने हुनर को निखार सकें, न्यू ट्रेंड्स से अवगत हो सकें और ग्राहकों को उनका मनचाहा स्टाइल दे सकें. भारत में मेट्रिक्स का लौंच 2005 में हुआ. तभी से मेट्रिक्स देश में अपनी मजबूत पकड़ बनाए हुए है और लगातार प्रोफेशनल्स की स्किल्स को अपग्रेड कराने का काम करता आ रहा है. ताकि वे अपनी फील्ड में औऱ भी ज्यादा निखर सकें.

अभी हाल में अमेरिका के अग्रणी प्रोफेशनल सैलून  ब्रैंड ने सबसे बड़े कम्युनिटी ई कनेक्ट ‘ मेट्रिक्स इंडिया एम डे ‘ पर ब्रैंड के नवीनीकरण की घोषणा की. इस कार्यक्रम में पूरे देश के 2 लाख से अधिक हेयरड्रेसर्स व प्रोफेशनल इंडस्ट्री के अनेक दिग्गज , जिसमें Philip Wolff, Tabatha Coffey, George Papanikolas, जो मेट्रिक्स के ग्लोबल एंबेसेडर हैं शामिल हुए.  इसमें Melroy Dickson, जो मेट्रिक्स इंडिया के एजुकेशन मैनेजर हैं , ने मंच संभाला. दिन भर चले इस वर्चुअल  इवेंट में इन मशहूर अंतर्राष्ट्रीय स्टाइलिस्टों की खास मास्टर क्लासेज चलती रहीं , जिन्होंने हेयरड्रेसर्स को जरूरी टूल्स से संबंधित जानकारी दी, जिनके बल पर वे अपने टैलेंट को और निखार सकें.

इस कार्यक्रम के अंतर्गत रिफोरमुलेटेड सोकलर प्री -बोंडेड कलर सिस्टम भी पेश किया गया, जो हर तरह के बालों के लिए उपयुक्त है. ये तकनीकी सत्र 7 विभिन्न क्षेत्रीय भाषाओं में प्रदान किए गए, जो वास्तव में सभी हेयर स्टाइलिस्ट के लिए उपयोगी साबित होंगे.

इस मौके पर मेट्रिक्स इंडिया के जनरल मैनेजर सुहास लखमाड़े ने कहा, “हम भारत में मेट्रिक्स के बदलाव को लेकर बड़े ही उत्साहित हैं और हम प्रोफेशनल इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा इंक्लूसिव बनने के अपने संकल्प की घोषणा करते हैं. अब चूंकि हम एक नई पहचान के साथ आगे बढ़ रहे हैं , तो हम इस ब्रैंड को पूरे जोश के साथ आगे ले जाने का आपसे वादा करते हैं.”

आज इस ब्रैंड में बदलाव ऐसे समय में हो रहा है, जब ग्राहक बालों के साथ कुछ नया, कुछ अलग व एक्सपेरिमेंट करना पसंद करते हैं और सेलिब्रिटी के लुक को फोलो करने के साथ इंटरनेट पर नए ट्रेंड के साथ कदम से कदम चलाने की चाह रखते हुए खुद को स्टाइल देने के बारे में सोचते हैं.

ऑल हेयर टाइप्स, ऑल ह्यूमंस

अपनी नई ब्रैंड टैगलाइन ऑल हेयर टाइप्स , ऑल ह्यूमंस के साथ मेट्रिक्स इंडिया का लक्ष्य एक इंक्लूसिव कम्युनिटी में इंडस्ट्री के हर प्रोफेशनल को अपना पूरा समर्थन देना है. यह हर हेयर स्टाइलिस्ट का स्वागत करता है- भले ही वो बिगिनर हो, सैलून में काम करते हो या फिर एक्सपर्ट, जो अपना उद्यम चलाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. उनकी प्रोफेशनल जर्नी के हर कदम पर उन्हें सहयोग करते हैं.

मेट्रिक्स ग्राहकों को भी अपना पूरा सहयोग प्रदान करता है. ये ब्रैंड हर तरह के बालों के लिए सोलूशन प्रदान करता है, जो बदलाव चाहते हैं और जो एक कदम आगे बढ़कर एक्सपेरिमेंट करने की इच्छा रखते हैं. मेट्रिक्स का कस्टमाइज़्ड सोल्यूशन बालों की हर जरूरत, हेयर टाइप व हेयर टेक्सचर के लिए परफेक्ट है. जो ग्राहकों को ट्रेंड में बने रहने के लिए शेड्स के अलग-अलग रेंज के चुनाव में सुविधा प्रदान करता है. इसके साथ ये ब्रैंड, हर प्रकार के बालों की देखभाल, कलर स्टाइलिंग के लिए एक वन स्टोप सोलूशन भी है.

हेयरड्रेसर्स की उन्नति के लिए

मेट्रिक्स संपूर्ण भारत में फैले अपने 36  एजुकेशन स्टूडियोज के विशाल नेटवर्क के माध्यम से हर साल 1 लाख से अधिक हेयरड्रेसर्स को शिक्षित करता है. चाहे कोई ब्यूटी स्कूल से अभी-अभी निकला हो,  किसी प्रतिष्ठित सैलून में काम करता हो या फिर नया बिजनेस शुरू किया हो, मेट्रिक्स उन्हें उनकी यात्रा के हर कदम पर सपोर्ट करता है. मेट्रिक्स लर्न एंड कनेक्ट के माध्यम से अब सभी के लिए हेयर कोर्सेस उपलब्ध है, जिसे कई सालों की कड़ी मेहनत के बाद तैयार किया गया है. ये हेयरड्रेसिंग से जुड़े हर सवाल जवाब के लिए एक अच्छा मंच है. जिसमें हेयरड्रेसर्स हाइब्रिड ऑनलाइन, ऑफलाइन एजुकेशन मॉडल के माध्यम से अपनी हेयरड्रेसिंग की कला को बेहतर बनाने में काबिल हुए हैं.

सरल तकनीक और आत्मविश्वास से करें हेयर कलर

“क्या ये मेरे बालों के लिए अच्छा है? इससे मेरे बालों को कोई नुकसान तो नहीं होगा ? क्या इसके लिए आप पर भरोसा किया जा सकता है?”  ये बातें अक्सर ग्राहकों के मन में सवाल पैदा करती हैं जब वो कलर सर्विस कराने सैलून जाते हैं. वहीं ग्राहकों की इस परेशानी का समाधान और हेयरड्रेसर्स की मदद करते हुए मेट्रिक्स ने सभी स्टाइल्स व बालों के लिए SoColor Pre-Bonded सिस्टम पेश किया है. यह आपको हेयर कलरिंग का खूबसूरत एक्सपीरियंस देती है. क्योंकि इस कलर रेंज में बॉण्ड प्रोटेक्टिंग कॉन्सनट्रेट मौजूद हैं, जो कलरिंग के दौरान बालों के अंदरूनी स्ट्रक्चर को बरकरार रखता है. साथ ही बालों को किसी भी तरह के नुकसान से बचाता है, जिससे ग्राहकों को वाइब्रेंट, लंबे समय तक चलने वाले कलर्स मिलते हैं, जो कि इंडियन बालों के लिए परफेक्ट औप्शन हैं.

Tags:
COMMENT