आजकल स्‍ट्रेट बालों का जमाना है पर इसके लिए जरुरी नहीं है कि आप घंटों अपना समय किसी महंगे से ब्‍यूटी पार्लर में बरबाद करें. कुछ लड़कियां अपने बालों को स्‍ट्रेट करने के लिए बाल धोने के बाद उन्‍हें ड्रायर और कंघी से सीधा करती हैं पर इससे बाल टूट जाते हैं और खराब हो जाते हैं.

चलिए आज हम आपको बताते हैं कि आप अपने बालों को घर में कैसे स्‍ट्रेट कर सकती हैं.

बालों को स्‍ट्रेट करने के टिप्‍स

  1. प्राकृतिक तरीके से हेयर स्‍ट्रेटिनिंग –शैंपू से बाल अच्‍छी तरह से धोने के बाद उन्‍हें सुखा लें और फिर उसपर अंडे की जर्दी और दूध मिला कर लगा लें. जब मिश्रण बालों पर अच्‍छी तरह से सूख जाए तब उन्‍हें अच्‍छी तरह से बॉबी पिन लगा कर टाइट चोटी बांध लें और दूसरे दिन ही बालों को धोएं. इससे बालों में प्रोटीन जाएगा और वह सीधे भी हो जाएगें.
  2. कर्ल काइस्तेमाल –एक बड़ा रोलर भी यह काम कर सकता है. यह आपके छोटे कर्ल बालों को सीधा रहने में मदद करेगा और इसके साथ ही दोमुंहे बाल भी छिप जाएंगे.
  3. ड्राईआयरन का उपयोग –अगर आप ड्राय आयरन से अपने बालों को सीधा करने जा रहीं हो तो अपने बालों को अच्‍छी तरह से सुखा लें. इसको धीरे तथा सावधानीपूर्वक ही इस्‍तमाल करना चाहिए वरना बाल बेजान और खराब दिखने लगेगें. आप आयरन करते समय बालों पर पानी भी छिड़क सकती हैं.
  4. ब्‍लो ड्राइंग –आप चाहें तो पानी थोडे से पानी में कुछ बूंदें तेल की भी डाल सकती हैं और फिर उससे बाल सीधे कर सकती हैं.
  5. बालों में तेल लगाएं –बालों में हर दूसरे दिन तेल लगाने से वह कोमल हो जाएंगेऔर उनमें गांठे नहीं पड़ेगीं. साथ ही वह सीधे भी हो जाएंगे.
COMMENT