अगर आप भी पुराने बौरिंग और पूरे हाथों को कवर करने वाले मेहंदी डिजाइन लगाकर खुद को ओल्ड फैशनेबल मानने लगी है तो इस ईद उल अदा पर हमारे द्वारा सुझाए गए लेटेस्ट एंड ट्रेडी मेंहदी डिजाइन को अपनाकर आप सभी की तारीफ पा सकती है. ये मेंहदी डिजाइन न सिर्फ फेस्टिवल फाइव देते हैं बल्कि ये देखने में खूबसूरत भी होते हैं. साथ ये आप का किफायती समय भी बचाते हैं. कम समय में लगने के बावजूद ये डिजाइन आप के हाथों की खूबसूरती में चार चांद लगा देंगे. आइये इन ट्रेडी और खूबसूरत मेंहदी डिजाइन को जानें.

ईद मुबारक मेहंदी डिजाइन

चांद अब सिर्फ आसमान में नहीं होगा, चांद को अब आप हथेली पर भी सजा सकती है. इस के लिए आप अपने हाथों में चांद का मेहंदी डिजाइन बनाकर उस के आसपास फ्लावर बना लें. फिर इस में छोटेछोटे झूमर का डिजाइन क्रिएट कर लें. इस की खूबसूरती बढ़ाने के लिए एक उंगली पर ईद मुबारक भी लिख लें. इसे आप उर्दू, हिंदी और इंग्लिश किसी भी भाषा में लिख सकती हैं. आप चाहें तो इस के आसपास छोटेछोटे सितारों के डिजाइन को भी बना सकती हैं. बस हो गई आप की ईद स्पैशल मेहंदी डिजाइन तैयार.

ब्रेसलेट ईद मुबारक मेहंदी डिजाइन

ब्रेसलेट मेहंदी डिजाइन लड़कियों के बीच खासी पौपुलर है. ईद के इस मौके पर आप ब्रेसलेट मेहंदी डिजाइन लगा सकती हैं. इस तरह के डिजाइन की खास बात यह होती है कि ये बेहद सिंपल होने के बावजूद बहुत खूबसूरत होते हैं. इसे बनाने के लिए सबसे पहले कलाई पर एक ब्रेसलेट का डिजाइन बनाया जाता है. फिर इस में छोटे लटकन, फूल और सितारे बनाएं जाते हैं. इस के बाद आगे की तरफ एक आधा चांद का डिजाइन बनाया जाता है और उस में चेक डिजाइन बनाए जाते हैं. इसे आखिरी टच देने के लिए इस में आगे की तरफ लिखें ईद मुबारक लिखा जाता है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...