अगर आप Makeup पर बहुत ज्यादा खर्च नहीं करना चाहतीं और कम समय में जल्द से जल्द मेकअप करना चाहती हैं, तो मल्टीपल मेकअप प्रोडक्ट्स को अपनी पहली पसंद बना सकती हैं. ये मल्टी टास्किंग होने के साथसाथ काफी किफायती भी हैं.

क्यों खरीदें मल्टीपल मेकअप प्रोडक्ट्स

- मल्टीपल मेकअप प्रोडक्ट्स का चुनाव हर तरह से फायदेमंद है. 1 के दाम में 2 प्रोडक्ट्स खरीदे जा सकते हैं जैसे अगर मौइश्चराइजर ₹120 और सनस्क्रीन ₹100 का है, तो सनस्क्रीन युक्त मौइश्चराइजर ₹150 में मिल सकता है, जिस में मौइश्चराइजर और सनस्क्रीन दोनों के गुण होते हैं.

- जितना समय एक मेकअप प्रोडक्ट लगाने में लगता है उतने समय में 2 लगाए जा सकते हैं जैसे अगर चेहरे पर पहले मौइश्चराइजर फिर फाउंडेशन लगाती हैं तो मौइश्चराइजर लगाने में 1 और फाउंडेशन लगाने में 2 मिनट लगते हैं, जबकि फाउंडेशन युक्त मौइश्चराइजर सिर्फ

1 मिनट में पूरे चेहरे पर लगा सकती हैं.

- मल्टीपल मेकअप प्रोडक्ट्स को कैरी करना भी आसान है. अलग से लिपस्टिक और आईशैडो का पैलेट कैरी करने से बैग की काफी जगह भर जाती है. जबकि लिपस्टिक कम आईशैडो पैलेट कम जगह में आसानी से ऐडजस्ट होने के साथसाथ लिप और आई मेकअप दोनों के काम आता है.

ये भी पढ़ें- नाखूनों को सही तरीके से रखें बैक्टीरिया से दूर

कौन से मल्टीपल मेकअप प्रोडक्ट खरीदें

अपने वैनिटी बौक्स में इन मल्टीपल मेकअप प्रोडक्ट्स को दें खास जगह.

सनस्क्रीनयुक्त मौइश्चराइजर

मौइश्चराइजर और सनस्क्रीन रोजाना लगाना जरूरी है. मौइश्चराइजर त्वचा को कोमलता प्रदान करता है, तो सनस्क्रीन सूर्य की हानिकारक किरणों से त्वचा की हिफाजत करता है. ऐसे में अलग से मौइश्चराइजर और सनस्क्रीन खरीदने और लगाने के बजाय सनस्क्रीन युक्त मौइश्चराइजर खरीदें, जो मौइश्चराइजर के साथसाथ सनस्क्रीन का भी काम करे. ओले कंप्लीट, लोरियल पैरिस, गार्नियर स्किन रिन्यू जैसे सनस्क्रीनयुक्त मौइश्चराइजर खरीद सकती हैं.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
Tags:
COMMENT