लिपस्टिक के बिना परफेक्ट आउटफिट भी अधूराअधूरा सा लगता है. तभी तो सदियों से महिलाएं लिप्स को रंगने के लिए अलगअलग तकनीक अपनाती रही हैं. क्योंकि भले ही आपने मेकअप हलका किया हो , लेकिन अगर लिप्स पर लिपस्टिक लगा ली, तो चेहरा खिल उठता है. यहीं नहीं आज अनेक ब्रैंड्स न सिर्फ लिपस्टिक को सिर्फ लिप्स को रंगने के उद्देश्य से डिज़ाइन कर रहे हैं , बल्कि लिपस्टिक्स में ऐसे इंग्रीडिएंट्स भी डाले जा रहे हैं , जिससे लिप्स की स्किन एक्सफोलिएट होने के साथ लिप्स हाइड्रेट भी रहते हैं. और ड्राई लिप्स की प्रोब्लम भी दूर हो जाती है. आज लिपस्टिक के ढेरों विकल्प उपलब्ध हैं, जिन्हें आप अपनी चोइज के हिसाब से खरीद सकती हैं. ऐसे में हम आपको टॉप 5 लिपस्टिक के ब्रैंड्स के बारे में बताते हैं , जिससे आपके लिप्स को ग्लैमर मिलने के साथसाथ प्रोटैक्शन भी मिलेगा .

1. लैक्मे  

लैक्मे, जो एक लक्ज़री ब्रैंड हैं. ये पौकेट फ्रैंडली होने के साथसाथ स्किन फ्रैंडली भी है. साथ ही लौंग लास्टिंग होने के साथसाथ आपके लिप्स को किसी भी तरह से कोई नुकसान नहीं पहुंचाता है. इसमें लैक्मे एनरिच , लैक्मे अब्सोल्युट, लक्मे 9 टू 5 , लक्मे लिप पॉउट काफी रेंज हैं.  जो क्रीमी, ग्लोसी , शिमरी, मैट सभी फोर्म्स में उपलब्ध हैं. खास बात यह है कि इसमें से कुछ लिपस्टिक प्राइमर बेस्ड भी हैं , जो लिप्स को कलर करने के साथ प्रोटेक्ट करने का भी  काम करती हैं . ये आपको मार्केट में 300 रुपए से 1500 रुपए के बीच मिल जाएंगी. इसमें आपको हर शेड मिल जाएंगे. जिन्हें  आप लैक्मे स्टोर या फिर ऑनलाइन आसानी से खरीद सकती हैं.

ये भी पढे़ं- कैसे करे कलर्ड बालों की देखभाल

2. लोरियल पेरिस 

भारत में  लोरियल पेरिस का ब्यूटी प्रोडक्ट्स की दिशा में खासा नाम है. खासकर लिपस्टिक के मामले में. क्योंकि ये कस्टमर्स की डिमांड को ध्यान में रखकर प्रोडक्ट्स को मार्केट में उतारती है. प्रोडक्ट क्वालिटी के साथ किसी भी तरह का कोई समझौता नहीं किया जाता. इस ब्रैंड में आपको लिपस्टिक के अधिकतर शेड्स मिल जाएंगे. ये ब्रैंड लगभग हर फोर्मेट में लिपस्टिक जैसे लिक्विड, ग्लॉसी, मैट , बुलेट्स , मेल्टी बाम  में उपलब्ध करवाता है . बस जो आपकी चोइज हो, उसके अनुसार आप लिपस्टिक के टाइप व कलर शेड को चूज़ कर सकती हैं. ये आपको मार्केट से 400 से 2000 रुपए के बीच आसानी से मिल जाएंगी.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
Tags:
COMMENT