सुंदर नाखून आपकी सुंदरता में चार चांद लगाने का काम करते हैं. सुंदर नाखूनों के लिए आप अपने नाखून पर आर्ट बना सकती हैं. आप चाहें तो अपने नाखूनों को रंग, मौसम, थीम, मूड किसी के भी अनुसार, सजा सकती हैं. नाखूनों को आप हल्‍के या गहरे रंगों में रंग सकती हैं. अगर आप थोड़ी सी क्रिएटिव हैं तो नाखूनों पर ग्राफिक प्रिंट डिजायन भी बना सकती हैं. इसके लिए आपको कुछ सामानों जैसे – सेलो टेप, ट्रांसपेरेंट नेल एनमेल और नेल कलर की आवश्‍यकता होती है. इस आर्टिकल में हम आपको नेल आर्ट और उसकी केयर करने से संबंधित जानकारी दे रहे हैं.

christmas beauty tips

नेल आर्ट की केयर

  • अगर आपके नाखून टूटे, कुतरे या छोटे हों, तो उन्‍हें सही से फाइल कर लें. उसके बाद उन पर क्‍यूटीकल साफ्टनर लगाएं. इसके बाद, अपने हाथों को हल्‍के गुनगुने पानी में डाल लें. इससे आपके नाखूनों पर बनी आर्ट ज्‍यादा समय तक चलेगी.

christmas beauty tips

  • नेल आर्ट की केयर का दूसरा चरण यह है कि उस पर बेसिक कोट लगाएं. बेस कोट उतना ही जरूरी होता है जितना जरूरी नेल पेंट का नाखूनों पर लगना. इससे आपके नाखूनों में किसी भी प्रकार के दाग नहीं पड़ते हैं. बेस कोट हमेशा अच्‍छे ब्रांड का लगाएं, इससे नाखूनों में पीलापन नहीं आता है.
  • अब अपनी पसंद का रंग चुनें. इसे सही से लगाएं. आप अपने नाखूनों पर अपनी पर्सनालिटी से मैच करता हुआ कलर लगाएं.

christmas beauty tips

  • पहला कोट सूख जाने के बाद, नेलपौलिश या पेंट का दूसरा कोट लगाएं. आसपास लग जाने वाले कलर को हटा लें. और उस पेंट को अच्‍छी तरह से सूख जाने दें.
  • नेलपेंट लगाने के बाद अगला चरण यह है कि आप ग्‍लीटर पौलिश को लें और उसे ब्रश की सहायता से नाखूनों पर लगाएं. इसे बहुत ज्‍यादा न लगाएं. इसके बाद नेल्‍स पर हल्‍की सी आर्ट बनाएं. इसे अच्‍छे से सूख जाने दें.

christmas beauty tips

  • बनी हुई आर्ट के सूख जाने के बाद, उस पर शाइनर को लगाएं. इसके बाद उस पर आप चाहें तो पेंट का एक्‍ट्रा कोट लगा सकती हैं. इसे लगाने के बाद नाखूनों को थोड़ी देर कहीं टच न होने दें. अब आपके सुंदर नाखून, नेल आर्ट के साथ सज चुके हैं.
Tags:
COMMENT