अपनी सुंदरता में चार चांद लगाना किसे नहीं भाता! हर स्त्री सुंदर दिखते रहना चाहती है और इसके लिए वह उम्र के निशानों को मिटाने की भरपूर कोशिशें करती रहती है. इसी राह में वह नए ब्यूटी प्रोडक्ट्स और नई पद्धतियों का सहारा लेती है.

मार्केट में आए दिन कोई ना कोई नई टेकनीक आती रहती है जो हमारी खूबसूरती को कायम रखने में मददगार सिद्ध होती है. ऐसी ही कुछ नई टेकनीक हैं - चीन से आई जेड रो, कोरिया से आए फेसलिफ्ट टेप और शीट मास्क जिनकी सहायता से आप घर बैठे ही अपनी त्वचा का ख्याल रख सकती हैं. आइए, और जानकारी लेते हैं इन तीनों तकनीकों के बारे में.

1. जेड रोलर

जैसा कि नाम से ही लगता है जेड रोलर एक ऐसा टूल है जो पेंट रोलर की आकृति का होता है. एक सिरे या फिर दोनों सिरों पर जेड स्टोन (हरिताश्म पत्थर), अमेथिस्ट (बिल्लौर), और रोज क्वार्ट्ज (गुलाबी स्फटिक) पत्थर लगे होते हैं. यह तकनीक चीन में सातवीं शताब्दी में आई थी, और तभी से महिलाएं इसका प्रयोग करती आई है. आजकल यह तकनीक कुछ ज्यादा ही पॉपुलर हो रही है. केवल चीन में ही नहीं, अन्य देशों में भी इसकी चर्चा आम है. आपको जेड रोलर ऑनलाइन मार्केट में आसानी से मिल जाएंगे, जैसे अमेजॉन, नायिका या फिर पर्पल जैसी शॉपिंग वेबसाइट पर. ऑफलाइन दुकानों में भी यह उपलब्ध हैं. अमूमन इनकी कीमत रुपए 400/- से लेकर ₹1500/- तक होती है.

ये भी पढ़ें- 5 टिप्स: गरमी में एलोवेरा से रखें स्किन का ख्याल

क्या करता है जेड रोलर

स्किन केयर की दुनिया में तूफान मचाता जेड रोलर खासतौर पर फेशियल मसल्स को रिलैक्स और डिटॉक्स करता है. इसको करने से चेहरे के टॉक्सिंस निकल जाते हैं, चेहरे पर ब्लड फ्लो बढ़ता है और पफीनेस घटती है जिससे चेहरा कांतिमय और ताज़ातरीन दिखने लगता है. ब्यूटी ब्लॉगर कहते हैं कि इसके नियमित प्रयोग से चेहरा स्लिम होता है, कॉलेजन में वृद्धि होती है, रोम छिद्र सिकुड़ते हैं और यह एक तरह से एंटी एजिंग प्रक्रिया में सहायक सिद्ध होता है. इसके इस्तमाल से चेहरे पर आई बारीक रेखाएं भी कम होती हैं. सबसे अच्छी बात है कि इसको करने के लिए आपको किसी पर आश्रित होने की जरूरत नहीं. इसे आप खुद ही सुबह-शाम कर सकती हैं और फर्क महसूस कर सकती हैं. ब्यूटी ब्लॉग्स, इंस्टाग्राम, यू ट्यूब और सोशल मीडिया पर जेड रोलर ने धूम मचाई हुई है.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
Tags:
COMMENT