अक्‍सर जिम में वर्कआउट करते वक्‍त पसीने की वजह से बाल चिपचिपे और गंदे हो जाते हैं. ऐसे में रोज रोज जिम से आने के बाद बालों को धोना संभव नहीं है क्योंकि ऐसा करने से सिर की त्‍वचा सूख जाती है जिससे रूसी की समस्‍या उत्‍पन्‍न हो जाती है. लेकिन बालों को पसीने से लतपत भी नहीं छोड़ा जा सकता, इसलिए हम आपको कुछ उपाय बताएंगे जिससे आप अपनी इस समस्‍या से छुटकारा पा सकती हैं.

बालों को ऊपर बांधे

एक हाई पोनी या फिर जूड़ा बांध कर आप वर्कआउट करने जाया करें. इससे न केवल आप आरामदायक महसूस करेंगी बल्कि बाल न तो आपके मुंह से चिपकेगे और न ही गर्दन से. बालों को बांधने के बाल जो बाल अलग से निकल आते हैं उनको आप पिन या जैल लगा कर सेट कर सकती हैं.

ब्‍लो ड्राय करें

गीले बाल आपको कूल लुक दे सकते हैं इसलिए अपने पसीने वाले बालों को आप ब्‍लोड्राय कर सकती हैं. इससे आपको रोज-रोज बाल शैंपू करने की जरुरत नहीं पड़ेगी. इसके अलावा अगर आप जल्‍दी में हैं तो गीले बालों पर टैल्‍कम पाउडर भी लगाया जा सकता है.

कैसे नहाएं

शैंपू करने के बाद बालों पर सही तरीके का कंडीशन लगाएं, जिससे आपके बाल सूखे न रहें और उनमें अच्‍छी खुशबू भी आए. एक अच्‍छा तेल आपके बालों में लगा कंडीशन आराम से हटा सकता है. इसके अलावा अपने हेयर बैंड को हल्‍के साबुन के घोल से धोएं जिससे वह आपके साफ बालों को कोई नुक्‍सान न पहुंचा सके. अगर आप घर पर ही वर्कआउट कर रहीं हैं, तो शावर कैप पहन सकती हैं.

हेयरस्‍टाइल बदलें

अगर आपके बाल बड़े हैं तो उन्‍हें कई अलग-अलग ढंग से काटवाए जा सकते हैं. इसके लिए आप अपने हेयर एक्‍सपर्ट की सलाह लें. बाजार में भी कई प्रकार के प्रोडक्‍ट्स उपलब्‍ध हैं जो एक्‍सरसाइज करने के दौरान इस्‍तमाल किये जा सकते हैं. पर सबसे सरल यही है कि आप अपने बालों को छोटा करवा लें. या फिर फ्रेंच प्‍लेट बांध कर जाया करें.

Tags:
COMMENT