चुने नौन कोमेडोगेनिक प्रोडक्ट

अकसर औयली स्किन वालों को ही पोर्स के क्लोग होने की दिक्कत होती है और जब पोर्स क्लोग होते हैं तो वे बड़े होने के साथ ज्यादा नजर आने लगते हैं. ऐसे में आप अपने चेहरे पर जो भी ब्यूटी प्रोडक्ट अप्लाई करें, देखें कि वह नौनकोमेडोगेनिक व औयल फ्री हो यानी वह प्रोडक्ट पोर्स को क्लोग नहीं करता हो.

स्किन पर किसी भी तरह का कोई भी दागधब्बा किसी को भी पसंद नहीं होता है. लेकिन दागधब्बे तो दूर स्किन पर जब बड़ेबड़े ओपन पोर्स दिखाई देने लगते हैं तो स्किन का अट्रैक्शन कम होने के साथ ही वह भद्दी ही दिखने लगती है. साथ ही और ढेरों स्किन प्रौब्लम्स जैसे ऐक्ने, ब्लैकहेड्स जैसी समस्याएं भी पैदा होने लगती हैं.

वैसे तो इस समस्या से निबटने के लिए मार्केट में ढेरों सौलूशंस उपलब्ध हैं, लेकिन हम आप की स्किन को कैमिकल्स से दूर रख कर आप को कुछ ऐसी होममेड रेमेडीज के बारे में बताएंगे, जो उपलब्ध होने में आसान होने के साथ ही आप की स्किन को भी कोई नुकसान नहीं पहुंचाएगी.

आइए, इस संबंध में जानते हैं कौस्मैटोलौजिस्ट पूजा नागदेव से:

आइस क्यूब (Ice Cube)

क्या आप जानते हैं कि बर्फ में स्किन टाइटनिंग प्रौपर्टीज होती हैं, जो बड़े पोर्स को छोटा करने व ऐक्सैस औयल को कम करने का काम करती है, साथ ही यह फेशियल ब्लड सर्कुलेशन को इंप्रूव कर के स्किन की हैल्थ को भी इंप्रूव करने का काम करती है, इसे अप्लाई करने के कुछ देर बाद ही स्किन स्मूद व सौफ्ट नजर आने लगती है. इस के लिए आप एक साफ कपड़े में बर्फ को ले कर उस से कुछ देर चेहरे की अच्छे से मसाज करें या फिर बर्फ के ठंडे पानी से स्किन को वाश कर सकती हैं. ऐसा आप एक महीने तक रोजाना कुछ सैकंड तक करें, फर्क आप को खुद दिखाई देने लगेगा.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
Tags:
COMMENT