दीपिका पादुकोण आज सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं, बल्कि हॉलीवुड में भी अपनी एक अलग पहचान बना चुकी हैं. दीपिका की पहली हॉलीवुड फिल्म 'ट्रिपल एक्स द रिटर्न ऑफ जेंडर केज' इसी 14 को रिलीज होने वाली है.

खेल जगत से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने वाली दीपिका ना सिर्फ अपने अभिनय से बल्कि अपनी खूबसूरती और अपने परफेक्ट लुक से भी धमाल मचा रही हैं. अभी हाल ही में दीपिका, देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा को पछाड़ते हुए एशिया की सबसे सेक्सी महिला बन गई हैं.

दीपिका को सबसे पहले फरहा खान ने अपनी फिल्म 'ओम शांति ओम' में कास्ट किया था. कहा जाता है कि फरहा ने दीपिका को हिमेश रेशमिया के एलबम 'नाम है तेरा...' में देखा और उन्हें दीपिका पसंद आ गईं. इस तरह से हिमेश रेशमिया के एलबम में काम करना दीपिका के लिए लकी साबित हुआ.

आज इस खूबसूरत एक्ट्रेस दीपिका पादुकोन का 31वां जन्मदिन है.

दीपिका के इस जन्मदिन पर उनके अब तक के सफर पर डालते हैं एक नजर और जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ रोचक बातें.

खेल जगत में भी दिखा रहीं थी अपना जलवा

दीपिका ने अपने करियर की शुरुआत एक स्पोर्ट्स पर्सन के रूप में की थी. जाने-माने बैडमिंटन प्लेयर प्रकाश पादुकोण की बेटी दीपिका स्टेट लेवल पर बैडमिंटन खेल चुकी थीं और जल्द ही नेशनल प्लेयर की लिस्ट में भी उनका नाम शामिल होने वाला था. इसके साथ ही दीपिका बासकेट बॉल की भी स्टेट प्लेयर रह चुकी हैं.

जन्म,बचपन और शुरूआती जीवन

जानी-मानी अभिनेत्री दीपिका का जन्म डेनमार्क की राजधानी कोपनहेगन में 5 जनवरी 1986 को हुआ. वह बैडमिंटन खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण की बेटी हैं. दीपिका की मां, उज्जला एक ट्रेवल एजेंट हैं. छोटी बहन अनिषा एक गोल्फर हैं. दीपिका के दादा रमेश पादुकोण भी मैसूर बैडमिंटन के सेक्रेटरी रह चुकें हैं.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
Tags:
COMMENT