बौलीवुड में शाहरुख खान के साथ अभिनय करियर की शुरुआत करने वाली दीपिका पादुकोण सहित हर अभिनेत्री ने अपना एक उच्चतम मुकाम बनाया है. मगर 2001 में शाहरुख खान के साथ फिल्म ‘‘अशोका’’ से अभिनय करियर की शुरुआत करने वाली अदाकारा ऋषिता भट्ट ने 17 वर्ष के दैारान काफी फिल्में कर ली हैं. मगर उन्हें वैसी सफलता नहीं मिल पायी,जैसी सफलता दीपिका पादुकोण या अन्य अभिनेत्रियों को नसीब हुई. इतना ही नहीं पिछले दो वर्ष से वह फिल्मों में नजर नहीं आ रही थीं. इसी बीच 2017 में डिप्लोमेट के साथ शादी करने के बाद घर गृहस्थी में लिप्त हो गयी थीं. मगर अब वह एक रोमांचक मनोवैज्ञानिक फिल्म ‘‘इश्क तेरा’’ में नजर आने वाली हैं. बीस अप्रैल को प्रदर्शित हो रही इस फिल्म के निर्देशक जो जो डिसूजा और मोहित मदान उनके सह कलाकार हैं.

बीच में आप गायब रहीं?

मैं कहीं गायब नहीं थी. पर मैं हर फिल्म नहीं करती हूं. मैं शुरू से ही चुनिंदा फिल्में करती आयी हूं. आज भी मनपसंद काम ही कर रही हूं. जैसे ही मुझे जो जो निर्देशित फिल्म ‘‘इश्क तेरा’’ में बेहतरीन चुनौतीपूर्ण किरदार निभाने का अवसर मिला, वैसे ही मैंने यह फिल्म की. अब यह फिल्म 20 अप्रैल को सिनेमाघरों में होगी.

फिल्म ‘‘इश्क तेरा’’ को लेकर क्या कहेंगी?

यह रहस्य रोमांच से भरपूर मनोवैज्ञानिक फिल्म है. यह फिल्म आम जिंदगी में पड़ने वाले डिसआर्डर को बयां करती है. जिसमें मेरे हीरो मोहित मदान हैं.

फिल्म के अपने किरदार को किस तरह से परिभाषित करेंगी.

मेरे किरदार का नाम कल्पना है. कल्पना की ही स्पिलिट पर्सनालिटी/विभाजित व्यक्तित्व का नाम लैना है. कहानी और इन दोनों किरदारों को समझ कर परदे पर इन्हें अलग ढंग से पेश गया किया है. शारीरिक तौर पर तो आप दो नहीं होते हैं, पर इस फिल्म में आप अंदर ही अंदर दो इंसान हैं. एक कल्पना और एक लैला. तो एक ही सीन में स्विच औन व स्विच औफ करना आसान नहीं था. इस किरदार को निभाना बहुत चुनौतीपूर्ण व कठिन रहा. क्योंकि दोनों किरदारों के बातचीत करने का लहजा भी अलग है. कल्पना एक साधारण सी लड़की है. जबकि लैला फ्लैम ब्वाय है. यहां तक कि लैला की भाषा, उसका अंदाज बदल जाता है. इस तरह के किरदार को निभाना आसान नहीं था. कल्पना जब लैला बनती है, तो वह क्यों होता है, इस बात को समझना, उसकी वजह जानना, एक बहुत कठिन प्रक्रिया रही. मुझे उम्मीद हैं कि दर्शकों को यह किरदार पसंद आएंगे.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
Tags:
COMMENT