अपने फिल्मी कैरियर की पहली फिल्म ‘देव डी’ में आधुनिक चंद्रमुखी का किरदार निभा कर कल्की कोचलीन ने काफी शोहरत बटोरी थी. फिर फिल्म ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’ में एक अमीर परिवार की सिरफिरी लड़की के किरदार में भी उन्होंने दर्शकों का दिल जीत लिया. फिल्म ‘शंघाई’ में वे एक सामाजिक कार्यकर्ता के किरदार में नजर आईं. इस के बाद फिल्म ‘हैप्पी एंडिंग’ में एक पुरुष के प्यार में पागल विशाखा के किरदार में दिखीं. लेकिन जैसे निजी जिंदगी में अनुराग कश्यप से शादी सफल नहीं हो पाई वैसे ही ‘हैप्पी एंडिंग’ में भी विशाखा को प्यार नहीं मिला.

पेश हैं, कल्की कोचलीन से हुई मुलाकात के कुछ अहम अंश:

अब तक की फिल्मों में किस फिल्म में कलाकार के तौर पर काम करने पर संतुष्टि मिली?

मुझे फिल्म ‘मार्गरीटा विथ ए स्ट्रा’ करने में सब से ज्यादा आनंद मिला. इस फिल्म की निर्देशक सोनाली बोस काफी बुद्धिमान और इमोशनल हैं. उन्होंने इस फिल्म में बहुत पैसा लगाया था. इस फिल्म को तमाम अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोहों में सराहा गया है. भारत में यह जनवरी, 2015 में रिलीज होगी.

फिल्म ‘मार्गरीटा विथ ए स्ट्रा’ के किरदार पर रोशनी डालेंगी?

इस फिल्म में मैं ने लैला का किरदार निभाया है, जो अपाहिज है. वह दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा भी रही है. न्यूयौर्क यूनिवर्सिटी में प्रवेश मिलने पर अपनी मां के साथ अमेरिका चली जाती है, जहां उसे खानुम (सयानी गुप्ता) से प्यार हो जाता है और फिर एक दिन खानुम उसे बिस्तर तक ले जाती है.

लैला को कई तरह के इमोशंस से गुजरना पड़ता है. यह एक बोल्ड किरदार है. वह बहुत ही ज्यादा ढीलेढाले कपड़े पहनती है. ऐसे कपड़े पहनती है, जिन में जिप नहीं होती, बटन नहीं होते. इस में न्यूडिटी भी है. यह गे किरदार भी है. इस फिल्म में सीमाओं से परे कुछ दिखाया गया है. भारतीय सैंसर बोर्ड इसे किस तरह लेगा, कुछ कह नहीं सकती.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
COMMENT